लखनऊ के बाद अब नोएडा में सीवर की सफाई करने उतरे दो श्रमिकों की मौत, जांच में जुटी पुलिस

लखनऊ के बाद अब नोएडा में सीवर की सफाई करने उतरे दो श्रमिकों की मौत, जांच में जुटी पुलिस

नोएडा। उत्तर प्रदेश के नोएडा में एक मकान के सीवर में सफाई करने उतरे दो मजदूरों की जहरीली गैस की चपेट में आने से मौत हो गई। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी। नोएडा सेक्टर-20 थाना प्रभारी निरीक्षक डी.पी. शुक्ल ने बताया कि सेक्टर 26 के ए- ब्लॉक में रहने वाले एक व्यक्ति के घर में शनिवार सुबह दो मजदूर सीवर की सफाई करने के लिए आए थे। उन्होंने बताया कि सफाई करते समय दोनों जहरीली गैस की चपेट में आ गए, जिससे उनकी मौत हो गई है।

अधिकारी ने बताया कि मृतकों की पहचान नूनी मंडल और तपन मंडल के रूप में हुई, जो सेक्टर नौ के रहने वाले थे। शुक्ल ने बताया कि घटना के बाद काफी संख्या में सफाई कर्मी मौके पर पहुंच गये और पुलिस से मकान मालिक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की। सफाईकर्मियों ने मृतकों को मुआवजा दिये जाने की भी मांग की है।

सफाई कर्मियों ने बताया कि सेफ्टी टैंक संकरी गली में बना था और वहां सुरक्षा संबंधी कोई उपाय नहीं किये गये थे। उन्होंने बताया कि जैसे ही मजदूरों ने सेफ्टी टैंक खोला उसमें से जहरीली गैस निकली, जिसकी चपेट में आने से दोनों मजदूरों की मौत हो गयी। 

यह भी पढ़ें:-नोएडा: मुख्यमंत्री योगी का फर्जी वीडियो डालने के आरोपी के खिलाफ रंगदारी मांगने का मामला दर्ज

ताजा समाचार

UP के दो हजार सरकारी स्कूलों में स्थापित होगी AI व रोबोटिक्स लैब, प्रमुख सचिव ने देखा मॉडल, जानिए बच्चों को कैसे मिलेगा लाभ 
IPL 2024 : धीमी ओवर गति के लिए हार्दिक पांड्या पर एक मैच का निलंबन, 30 लाख रुपये का जुर्माना भी लगा
बदायूं: वाहन की टक्कर से दुकान के बाहर सो रहे चौकीदार की मौत, परिवार में मचा कोहराम
अयोध्या: संदिग्ध परिस्थितियों में दो घरों में लगी आग, पीड़ित बोले- फूंका गया
Lok Sabha Elections 2024: अखिलेश यादव आज शिव बाबा मैदान में सपा उम्मीदवार के समर्थन में करेंगे जनसभा, तैयारी पूरी
पीलीभीत: पर्यटन नियमों का उल्लंघन किया तो सफारी वाहनों पर होगी कार्रवाई, टाइगरों के नजदीक जाकर की जा रही फोटोग्राफी पर डीडी ने लिया एक्शन