लोकसभा चुनाव 2024: छठवें चरण के मतदान हेतु नामांकन के पाचवें दिन समाजवादी पार्टी के नेताओ ने कहा - यह चुनाव संविधान बचाने का चुनाव है !

लोकसभा चुनाव 2024: छठवें चरण के मतदान हेतु नामांकन के पाचवें दिन समाजवादी पार्टी के नेताओ ने कहा - यह चुनाव संविधान बचाने का चुनाव है !

जौनपुर, अमृत विचार। लोकसभा चुनाव में छठवें चरण के मतदान हेतु नामांकन के पाचवें दिन समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी बाबूसिंह कुशवाहा ने एक विशाल जन सैलाब के साथ कलेक्ट्रेट स्थित जिला निर्वाचन अधिकारी के कक्ष में पहुंच कर अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।

नामांकन से पूर्व समारोह के मुख्य अतिथि सपा के राष्ट्रीय महासचिव, MLC और पूर्व मंत्री बलराम यादव ने कहा कि ये चुनाव संविधान, लोकतंत्र, आरक्षण बचाने के साथ ही कृषि और रोज़गार बचाने का भी चुनाव है इसलिए इस चुनाव में यदि चूक हुई तो शायद फिर चुनाव ही न हो। उन्होंने अपार जनसमूह का आवाहन किया की सपा और इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी बाबूसिंह कुशवाहा को भारी मतों से जिताएं।

नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद श्री कुशवाहा मीडिया से रूबरू होते हुए जौनपुर संसदीय सीट पर समाजवादी पार्टी की जीत का दावा करते हुए कहा कि यह चुनाव संविधान बचाने का चुनाव है।एक तरफ तो संविधान खत्म करने वाला NDA गठबंधन है तो दूसरी ओर संविधान बचाने वाला इन्डिया गठबंधन है। जनता अबकी बार इन्डिया गठबंधन के साथ आ चुकी है। यह चुनाव लोकतंत्र बचाने के लिए भी हो रहा है।

उन्होंने कहा आज चुनाव में मुद्दा है मंहगाई भ्रष्टाचार बेरोजगारी और हमारे युवाओ को अग्निबीर योजना के साथ ठगहारी का मुद्दा है। चुनाव में जनता का आशीर्वाद मिलने के बाद जौनपुर के विकास, मेडिकल कॉलेज के अधूरे कामों को पूर्ण करना, किसनो को उनके उपज का सही और उचित मुल्य दिलाने का काम प्राथमिकता के आधार पर किया जायेगा।

आज पूरे की जनता संविधान बदलने वालो के खिलाफ उनको सबक सिखाने का मन बना चुकी है। संविधान बदलने वालो के खिलाफ अब जनता सपा को जिता रही है। उन्होंने बताया कि प्रशासन हम लोगो पर फर्जी तरीके से आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज करा रहा है। जो उचित नहीं है।

इसके पूर्व समाजवादी पार्टी के केंद्रीय चुनाव कार्यालय पर बाबूसिंह कुशवाहा के नेतृत्व में एक विशाल जन सभा हुई जिसमें जिले के सभी नेता और विधायक गण मौजूद रहे और सपा कार्यकर्त्ताओ को सम्बोधित करते हुए चुनाव में जीत दर्ज कराने के लिए जोश भरा। इसके बाद एक विशाल जलूस के साथ बाबूसिंह कुशवाहा के नामांकन का कारवां निकला इस चिलचिलाती धूप में सपाई जनो का जोश और हुजूम संकेत दे रहा था कि परिणाम क्या आने वाला है।

नारे और बाजे गाजे ढोल नगाणा के साथ बाबूसिंह कुशवाहा के जलूस का कारवां कलेक्ट्रेट गेट तक गया वहां से आयोग के नियमों के अनुसार लोग जिला निर्वाचन अधिकारी के समक्ष पहुंच कर नामांकन पत्र दाखिल किए है।

ये भी पढ़े : Kanpur: शहर में किन जगहों से होकर गुजरेगा पीएम मोदी का रोड शो और क्या होगी टाइमिंग?...यहां जानें सब कुछ

ताजा समाचार

UP के दो हजार सरकारी स्कूलों में स्थापित होगी AI व रोबोटिक्स लैब, प्रमुख सचिव ने देखा मॉडल, जानिए बच्चों को कैसे मिलेगा लाभ 
IPL 2024 : धीमी ओवर गति के लिए हार्दिक पांड्या पर एक मैच का निलंबन, 30 लाख रुपये का जुर्माना भी लगा
बदायूं: वाहन की टक्कर से दुकान के बाहर सो रहे चौकीदार की मौत, परिवार में मचा कोहराम
अयोध्या: संदिग्ध परिस्थितियों में दो घरों में लगी आग, पीड़ित बोले- फूंका गया
Lok Sabha Elections 2024: अखिलेश यादव आज शिव बाबा मैदान में सपा उम्मीदवार के समर्थन में करेंगे जनसभा, तैयारी पूरी
पीलीभीत: पर्यटन नियमों का उल्लंघन किया तो सफारी वाहनों पर होगी कार्रवाई, टाइगरों के नजदीक जाकर की जा रही फोटोग्राफी पर डीडी ने लिया एक्शन