लोकसभा चुनाव 2024 : नामांकन पत्रों को भरने का समय पूरा, नामवापसी की प्रक्रिया के बाद किया जाएगा चुनाव चिन्हों का वितरण 

लोकसभा चुनाव 2024 : नामांकन पत्रों को भरने का समय पूरा, नामवापसी की प्रक्रिया के बाद किया जाएगा चुनाव चिन्हों का वितरण 

बाराबंकी, अमृत विचार। नामांकन पत्रों को भरने का समय शुक्रवार को पूरा हो गया। 26 अप्रैल से शुरु हुए नामांकन प्रक्रिया के तहत तीन मई तक पर्चा भरने का समय निर्धारित किया गया था। इन छह दिनों में 18 लोगों ने सांसद बनने की मंशा जताते हुए नामांकन पत्र दाखिल किया है।

आज नामांकन पत्रों की जांच और साेमवार को नामवापसी की प्रक्रिया के बाद चुनाव चिन्हों का वितरण किया जाएगा। अंतिम दिन चार अन्य लोगों ने पर्चा दाखिल किया। लोकसभा चुनाव को लेकर निर्वाचन आयोग के निर्देश पर एडीएम न्यायालय में जिला निर्वाचन मजिस्ट्रेट सत्येंद्र कुमार के समक्ष पिछले छह दिनों से नामांकन पत्र दाखिल किए जा रहे थे।

 इस बीच भाजपा, बसपा व गठबंधन प्रत्याशी समेत कुल 18 लोगों ने सांसद बनने की मंशा जाहिर करते हुए नामांकन पत्र दाखिल किया है। आज नामांकन पत्रों की जांच और सोमवार को नाम वापसी की प्रक्रिया के बाद चुनाव लड़ने वालों की संख्या का पता चलेगा। पर्चा भरने के बाद सभी उम्मीदवार अपने-अपने प्रचार में जुट गए हैं।

वहीं शुक्रवार को मिथिलेस, सुनीता, ओमकार, सुरेश व संतोष ने नामांकन पत्र भरा। वहीं बसपा के शिवकुमार दोहरे ने एक और सेट में पर्चा जमा किया। नामांकन के दौरान अतिरिक्त मजिस्ट्रेट के साथ PO डूडा सौरभ त्रिपाठी समेत कई अन्य अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे। नामांकन के दौरान सभी बैरियरों पर पर्याप्त संख्या में पुलिस बल तैनात रहा।

ये भी पढ़े :कारोना रोधी टीका: Vaccine की डेढ़ अरब से अधिक डोज लगने के बाद 10 लोगों में हुई थी ब्लड क्लाटिंग

ताजा समाचार

संगमनगरी में हुआ UP बोर्ड के मेधावियों का सम्मान, दिब्यकांत शुक्ल बोले- बच्चों में शिक्षा के साथ संस्कार की जरूरत
अपनी तकदीर के खुद मालिक हैं रोहित शर्मा, अगले साल का कौन जानता है : मार्क बाउचर
आप नेता आतिशी का दावा, बीजेपी ने मालीवाल को ‘ब्लैकमेल’ कर केजरीवाल के खिलाफ साजिश में किया शामिल
भीमताल: अराजक तत्वों ने फूंकी चेकपोस्ट के अंदर रखी स्कूटी
Weather Forecast Kanpur: तेज धूप और उमस भरी गर्मी से लोग परेशान, मौसम विभाग ने आंधी और 21 मई तक हीटवेव का अलर्ट किया जारी
सीतापुर: नदी में कूदी किशोरी का बाराबंकी बॉर्डर पर साइफन में फंसा मिला शव, मां ने चाचा, चाची पर लगाया यह गंभीर आरोप