विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ के तहत सपा और कांग्रेस की समन्वय बैठक में संयुक्त रैलियों को लेकर हुई चर्चा

विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ के तहत सपा और कांग्रेस की समन्वय बैठक में संयुक्त रैलियों को लेकर हुई चर्चा

लखनऊ। विपक्ष गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (‘इंडिया’) के घटक दलों समाजवादी पार्टी (सपा) और कांग्रेस के बीच सोमवार को समन्वय बैठक हुई जिसमें दोनों पार्टियों के वरिष्ठ नेताओं की संयुक्त रैलियों के कार्यक्रमों तथा अन्य कई महत्वपूर्ण पहलुओं पर चर्चा की गई। 

कांग्रेस की उत्तर प्रदेश इकाई के प्रभारी अविनाश पांडेय ने बैठक के बाद संवाददाताओं को बताया कि समन्वय बैठक में प्रमुख रूप से राज्य की सभी 80 लोकसभा सीटों के चुनाव में चरणवार और मजबूती से तैयारी करने तथा चुनाव प्रचार को मजबूती से आगे बढ़ाने पर चर्चा की गई। 

उन्होंने बताया कि आने वाले दिनों में पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और सपा प्रमुख अखिलेश यादव तथा विपक्षी गठबंधन के अन्य नेताओं की संयुक्त जनसभाएं कहां-कहां होंगी, इस बारे में भी प्रस्ताव रखे गए। पांडेय ने कहा कि इस बारे में जो भी निर्णय होंगे बहुत जल्द उनके बारे में सूचित किया जाएगा। इस सवाल पर कि यह रैलियां कब होंगी, पांडे ने कहा "बहुत जल्द होंगी।" 

उन्होंने कहा, "बैठक में जिन मुद्दों पर चर्चा हुई, वह हैं... प्रमुख रूप से हमारा संयुक्त चुनाव प्रचार अभियान कैसे चलेगा और आने वाले समय में कहाँ-कहाँ पर हमें सहयोग को और बेहतर करना होगा और आज की बदली परिस्थितियों में हमें और कहां पर मेहनत करनी है।" क्या बैठक में रायबरेली और अमेठी लोकसभा सीटों को लेकर भी कोई चर्चा हुई? इस पर पांडे ने कहा, "नहीं रायबरेली और अमेठी सीटों पर कोई चर्चा नहीं हुई।" 

उनसे पूछा गया कि क्या बैठक में कुछ उम्मीदवार बदले जाने पर भी चर्चा हुई तो प्रदेश कांग्रेस प्रभारी ने कहा, "नहीं, अब कोई उम्मीदवार नहीं बदला जाएगा।" विपक्षी गठबंधन के तहत उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी 80 लोकसभा सीटों में से 62 पर और कांग्रेस 17 पर चुनाव लड़ रही है। गठबंधन के तहत भदोही की सीट तृणमूल कांग्रेस को दी गई है। 

यह भी पढ़ें:-हिंदू शादियों के लिए कन्यादान जरूरी नहीं, केवल सात फेरे हैं जरूरी, जानिए हाईकोर्ट ने ऐसा क्यों कहा...