अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया पर BJP को घेरा, कहा-अब कोविड वैक्सीन सर्टिफिकेट से बहुचर्चित तस्वीर...   

अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया पर BJP को घेरा, कहा-अब कोविड वैक्सीन सर्टिफिकेट से बहुचर्चित तस्वीर...   

लखनऊ, अमृत विचार। ब्रिटिश दवाई कंपनी एस्ट्राजेनेका ने कोर्ट के सामने एक बड़ी बात स्वीकार की है। उसने अदालती दस्तावेज में माना है कि उसकी कोविड-19 वैक्सीन के कारण एक दुर्लभ साइड इफेक्ट हो सकता है एस्ट्राजेनेका ने यूके हाईकोर्ट में कबूल किया कि कोविड-19 वैक्सीन से थ्रोम्बोसाइटोपेनिया सिंड्रोम (TTS) साइड इफेक्ट्स हो सकते हैं। भारत में भी एस्ट्राजेनेका ने सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के साथ मिलकर कोविशील्ड तैयार की थी। अब इसी मुद्दे को लेकर समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा है। अखिलेश यादव ने अपने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर लिखा-सुनने में आया है कि कोरोना वैक्सीन लगवानेवाली देश की 80 करोड़ जनता का विरोध-क्रोध बढ़ते देखकर अब कोविड वैक्सीन के सर्टिफिकेट से बहुचर्चित तस्वीर हटा दी गयी है और भाजपा की तरफ़ से बहाना ये बनाया जा रहा है कि ‘चुनाव की आचार संहिता’ का पालन करने के लिए भाजपा सरकार ने ऐसा किया है। 

इस एक और झूठ पर देश की आम जनता अब तो और भी ग़ुस्से में आकर पूछ रही है कि अगर यही बात है तो क्या उप्र के 2022 के विधानसभा से लेकर अभी तक जो भी चुनाव हुए हैं क्या उनमें भी तस्वीर हटायी गयी थी। 

भाजपा एक झूठ को छिपाने के लिए अनेक झूठ बोल रही है, इससे भाजपा का विरोध करनेवालों की संख्या और भी बढ़ती जा रही है। लोग कह रहे हैं कि जनाक्रोश के डर से आगामी चरणों के चुनाव में बूथ पर भाजपा का बस्ता लगानेवाले भी नहीं मिलेंगे। भाजपा के पन्ना प्रमुख दरअसल ‘पर-मुख’ हो गये हैं मतलब भाजपा से मुँह मोड़कर घर बैठ गये हैं। 

जनता तो वैक्सीन के धोखे का हिसाब माँगेंगी ही और भाजपाइयों को कमीशन का पैसा चुनावी चंदे के रूप में लेकर लोगों के जीवन को ख़तरे में डालने का जवाब भी देना ही होगा। कहीं ऐसा न हो कि विरोध इतना बढ़ जाए कि चुनाव हारने से पहले ही भाजपा की चुनावी होर्डिंग्स से भी इकलौता चेहरा गायब हो जाए। 

ये भी पढ़ें -लखनऊ: कोरोना रोधी टीके पर बोले डॉ. सूर्यकांत- कोविशील्ड को लेकर घबराने की जरूरत नहीं

ताजा समाचार