अयोध्या: सार्वजनिक शौचालय पर पुलिस ने जड़ दिया अपना ताला, बाहर लगा हैंडपंप भी खराब, स्थानीय लोगों में आक्रोश

अयोध्या: सार्वजनिक शौचालय पर पुलिस ने जड़ दिया अपना ताला, बाहर लगा हैंडपंप भी खराब, स्थानीय लोगों में आक्रोश

मसौधा/अयोध्या, अमृत विचार। भदरसा के लोगों को अब शौंच के लिए भटकना पड़ता है। व्यस्ततम इलाके में बने सार्वजनिक शौचालय में पानी की समस्या‌ उत्पन्न हो गई है। बाहर लगा हैंडपंप खराब है। जैसे तैसे पानी की व्यवस्था कर लोग शौंच के लिए सार्वजनिक सुलभ शौचालय में जाते भी रहे हैं  लेकिन रही सही कसर भदरसा चौकी पुलिस ने पूरी कर दिया।

सार्वजनिक शौचालय में बाहरी लोगों को शौंच की पाबंदी लगा दी। अपने इस्तेमाल के लिए चौकी पुलिस ने सुलभ शौचालय में अपना ताला जड़ दिया है। इसे लेकर स्थानीय लोगों में आक्रोश भी है। पुलिसिया रौब के आगे नगरवासी शौचालय का ताला खुलवाने की हिम्मत नहीं जुटा पाये।

चौकी पुलिस स्वयं के इस्तेमाल के लिए सुलभ शौचालय का ताला खोलती और बंद करती है। यह बात सामने आई कि बाजारवासी हो या नगर क्षेत्र का आदमी, कोई भी इस सार्वजनिक शौचालय में शौंच को न जाएं। इसलिए स्थानीय चौकी पुलिस ने सुलभ शौचालय में ताला जड़ दिया है।

स्थानीय सभासद बालक राम मौर्य ने बताया कि भदरसा कस्बे में आमजन मानस के लिए नगर पंचायत प्रशासन द्वारा कई साल पहले बनवाया गया सार्वजनिक सुलभ शौचालय पुलिस चौकी के निकट है।‌जहां मौजूदा समय में शौंच के लिए पानी की समस्या है। बाहर लगा छोटा हैंडपंप खराब है। पुलिस ने ताला लगा दिया जिसके बारे में नगर पंचायत को सूचित किया गया है। 

पुलिस चौकी के बगल में स्थित सार्वजनिक शौचालय में ताला कौन बंद करता है, कौन खोलता है, जानकारी में नहीं है। तालाबंदी की व्यवस्था मेरे आने के पहले की है। वैसे भी शौचालय में पानी का मुकम्मल इंतजाम नहीं है.., स्वतंत्र कुमार मौर्य, चौकी प्रभारी, पुलिस चौकी, भदरसा।

भदरसा कस्बे के प्रमुख स्थल पर बनवाया गया सार्वजनिक शौचालय आमजन के लिए है। शौचालय में पानी का इंतजाम नहीं है और पुलिस का ताला लगा हुआ है। यह गंभीर बात है। मेरी जानकारी में नहीं है।  ताला भी खुलेगा और जल्दी ही शौचालय में पानी का मुकम्मल इंतजाम किया जायेगा.., इंद्र प्रताप, अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत भरतकुंड भदरसा।

यह भी पढ़ें:-साथ जी न सके तो क्या...मरना ही कबूल, बाराबंकी में ट्रेन के आगे कूदकर प्रेमी युगल ने दी जान, इस वजह से था जुदाई का डर