पीलीभीत: PM मोदी की जनसभा को लेकर रूट डायवर्जन का खाका तैयार...ताकि न हो पब्लिक परेशान, जानिए पूरी खबर

पीलीभीत: PM मोदी की जनसभा को लेकर रूट डायवर्जन का खाका तैयार...ताकि न हो पब्लिक परेशान, जानिए पूरी खबर

पीलीभीत, अमृत विचार: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नौ अप्रैल को ड्रमंड राजकीय इंटर कॉलेज ग्राउंड पर होने वाली जनसभा को लेकर सुरक्षा बंदोबस्त  तो सख्त रहेंगे ही।  आवागमन को लेकर यात्रियों को किसी तरह की दिक्कत न आए, इसके लिए भी रूट डायवर्जन किया जाएगा। इसका खाका यातायात पुलिस की ओर से तैयार कर लिया गया है।

जिसमें हाईवे से लेकर शहर के मुख्य मार्गों पर आवाजाही किस तरह से हो सकेगी और कहां-कहां प्रतिबंध रहेगा। इसका चार्ट तैयार कर लिया गया है। हाईवे से लेकर शहर के भीतर के मार्गों को लेकर रूट डायवर्जन चार्ट बनाया गया है। नौ अप्रैल की सुबह छह बजे से लेकर कार्यक्रम समाप्ति तक निर्धारित किए गए मार्गों से ही वाहनों को निकलवाया जाएगा।

अमरिया-जहानाबाद होते हुए निकाले जाएंगे उत्तराखंड से आने वाले वाहन
प्रधानमंत्री की सभा के दिन न्यूरिया से पूरनुपर की तरफ जाने वाले वाहन ग्राम बिथरा बाईपास से मैथी सैदुल्लागंज नहर के किनारे वाले रोड से होते हुए कल्यानपुर नौगवां चौराहा से रिछौला चौकी से माला  गजरौला होते हुए पूरनपुर जाएंगे। लखीमपुर और पूरनपुर की तरफ से न्यूरिया आने वाले वाहन भी इसी मार्ग से गुजरेंगे। 

उत्तराखंड के खटीमा -मझोला की तरफ से बरेली जाने वाले वाहन मझोला चौकी से बिरहनी चौकी होते हुए सितारगंज मार्ग और वहां से कस्बा अमरिया, जहानाबाद होते हुए ललौरीखेड़ा के रास्ते बरेली हाईवे पर जा सकेंगे। बरेली से पूरनपुर की तरफ जाने वाले वाहन नवाबगंज से बरखेड़ा होते हुए गजरौला होते हुए निकलेंगे।

शहर से न्यूरिया और टनकपुर जाने के लिए ये रास्ता अपनाएं
पीलीभीत शहर से न्यूरिया, टनकपुर जाने वाले छोटे वाहन ईदगाह तिराहे से एकता सरोवर होते हुए बरेली गेट चौराहा, बड़ा गुरुद्वारा से कोतवाली गेट होते हुए खकरा  पुलिस चौकी होकर धनकुना होते हुए न्यूरिया के पास से टनकपुर हाईवे पर पहुंच सकेंगे।

वापसी भी इसी रास्ते से होगी। इसके अलावा रेलवे स्टेशन और छतरी चौराहा की तरफ से आने वाहन गन्ना तिराहा वैभव डायग्नोस्टिक सेंटर वाली गली से डायवर्ट होकर माधोटांडा रेलवे क्रॉसिंग से अलीगंज रोड, बिलगवां क्रॉसिंग होते हुए जाएंगे।

ये मार्ग नौ अप्रैल की सुबह छह बजे से रहेंगे पूर्णतया प्रतिबंधित
- आवास विकास से नकटादाना और विद्या मंदिर चखैराहा की तरफ जाने वाला मार्ग।
- बिजली घर तिराहे से ठेका चौकी तरफ का मार्ग।
- सुनगढ़ी चौराहा से गौहनिया चौराहा की तरफ।
-  गन्ना तिराहा से गौहनिया चौराहा की तरफ।
- वाले मियां मजार की मजार से नकटादाना चौराहा की तरफ।
- बेनहर स्कूल की तरफ से विद्या मंदिर चौराहा की तरफ।
- पुष्प इंटरनेशनल स्कूल के पास से रेलवे लाइन से सिविल लाइनप पुलिस चौकी तरफ।
-  बेनहर गुरुकुल स्कूल से कचहरी की तरफ।
- महाकालेश्वर मंदिर के सामने दियूनीकेसरपुर गांव की तरफ।

प्रधानमंत्री की जनसभा को लेकर रूट डायवर्जन तय किया जाएगा। इसका खाका तैयार किया जा चुका है। नौ अप्रैल की सुबह छह बजे से कार्यक्रम समाप्ति तक इसी डायवर्जन के अनुसार वाहनों की आवाजाही होगी---राघवेंद्र सिंह, यातायात प्रभारी।

यह भी पढ़ें- पीलीभीत: स्ट्रांग रूम ले जाई गईं EVM और VVPAT, 10 फीसदी रहेंगी रिजर्व...1924 बूथों पर 18.31 लाख मतदाता

ताजा समाचार