बदायूं: समय से पहले बंद कर दिए स्कूल, 12 प्रधानाध्यापकों को नोटिस जारी

बदायूं: समय से पहले बंद कर दिए स्कूल, 12 प्रधानाध्यापकों को नोटिस जारी

बदायूं, अमृत विचार। समय से पहले स्कूल बंद कर जाने वाले 12 प्रधानाध्यापकों को खंड शिक्षा अधिकारी ने नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा है। साथ ही भविष्य में ऐसा न करने की चेतावनी दी है। 

शैक्षिक सत्र समापन के बाद स्कूलों में कार्यक्रम का आयोजन बच्चों में अंकपत्र वितरण किए जा रहे हैं। संचारी रोग अभियान के तहत उन्मुखी कार्यक्रम भी हो रहे हैं। जिसके चलते विभाग द्वारा स्कूलों को खुले रखने के आदेश दिए गए थे। इसके बाद भी 12 शिक्षकों द्वारा स्कूलों को बंद कर दिया और रजिस्टर में आकस्मिक अवकाश लगा दिया। 

शनिवार को खंड शिक्षा अधिकारी उसावां द्वारा स्कूलों का निरीक्षण किया गया। उनके निरीक्षण में स्कूल बंद मिले। इस पर बीईओ ने प्रधानाध्यापकों को नोटिस जारी जवाब तलब किया है। साथ ही भविष्य में ऐसा कदम न उठाने को लेकर चेतावनी दी है। वहीं शिक्षकों को नोटिस जारी किए जाने पर शिक्षक संघ ने विरोध दर्ज कराया है। शिक्षक ने कहा कि अब शिक्षक अपनी मर्जी से आकस्मिक अवकाश भी नहीं ले सकता। 

शिक्षक संघ जिला अध्यक्ष संजीव शर्मा ने कहा है कि ब्लॉक उसावां में शासन के नियमों की धज्जियां उड़ाकर रिपोर्ट कार्ड ही विद्यालयों को उपलब्ध नहीं कराए गए हैं। जबकि शासन के दिशा निर्देश के क्रम 30 मार्च को प्रत्येक दशा में बच्चों को रिपोर्ट कार्ड उपलब्ध करा दिए जाने थे। 

रिपोर्ट कार्ड न मिलने की दशा  में उसावां ब्लॉक के किसी भी विद्यालय में रिपोर्ट कार्ड का वितरण नहीं हुआ है। कहा कि एसएमसी उन्मुखीकरण का प्रशिक्षण जिले में  14 मार्च को पूर्ण हो चुका है। कहा जिस दिन रिपोर्ट कार्ड वितरण होना है उस दिन उन्मुखी कार्यक्रम का आयोजन किया जाना अनुचित है।

ये भी पढे़ं- स्थान हुआ परिवर्तित, कृष्णा लॉन की बजाय बदायूं क्लब में होगा प्रबुद्ध सम्मेलन

 

 

ताजा समाचार

20 सितंबर का इतिहास: आज ही के दिन आखिरी मुगल बादशाह बहादुर शाह जफर ने किया था आत्मसमर्पण
Unnao: एआरटीओ प्रवर्तन को पाकिस्तान के नम्बर से आई कॉल, फोन करने वाले ने कहा ये...सुनकर सहमे अधिकारी, जानिए पूरा मामला
Kanpur: एपी फैनी जमीन मामला: सलीम बिरयानी ने खोले कई गहरे राज; सफेदपोश समेत 12 नाम उजागर
चेतावनी बिंदु के पास पहुंच रहा है गंगा का जलस्तर : विधायक और डीएम ने 150 बाढ़ पीड़ियों को बांटी राशन सामग्री
100 से अधिक लोगों को मकान खाली करने की नोटिस : खलिहान और रास्ते की जमीन पर मकान बनाने का आरोप
Jalaun: जुआ खिलवाने में थानाध्यक्ष और 2 सिपाही निलंबित; 17 जुआरी भी गिरफ्तार, इतने लाख रुपये बरामद...