बाराबंकी: जंगली जानवर के हमले में मरा बछड़ा, इलाके में दहशत, वनकर्मी सतर्क

हरख क्षेत्र में फिर देखा गया जंगली जानवर

बाराबंकी: जंगली जानवर के हमले में मरा बछड़ा,  इलाके में दहशत, वनकर्मी सतर्क

टिकैतनगर/सतरिख, बाराबंकी, अमृत विचार। बाराबंकी में जो हालात उपजे हैं उससे एक बात आईने की तरह साफ है कि जिले के सीमावर्ती इलाकों और जंगल क्षेत्र में भेड़िये व सियार की ठीकठाक मौजूदगी है। इसका प्रमाण एक के बाद होती घटनाएं दे रहीं। मोहम्मदपुर खाला, रामनगर सतरिख के बाद अब टिकैतनगर में जंगली जानवर ने एक बछड़े पर हमला बोला, हमले में जान गवां बैठा बछड़ा उसके स्वामी को सुबह मिला तो गांव ही नहीं आस पास के इलाकों में दहशत लोगों के दिलों में घर कर गई।

जानवर के पदचिन्ह लकड़बग्घे के बताए जा रहे, उधर सतरिख थाना क्षेत्र के एक गांव में जंगली जानवर देखा गया पर इसकी पुष्टि वन विभाग ने नहीं की। उधर वन विभाग का पिंजरे को खिलौना मान भाग रहे जंगली जानवर या फिर सियार पकड़ में नहीं आ पा रहे लिहाजा ग्रामीणों की पहरेदारी लगातार जारी है। थाना टिकैतनगर अंतर्गत ग्राम नसीमपुर मजरे पानापुर में गुरुवार देर रात गाँव मे किसी जंगली जानवर ने गाय के बछड़े का शिकार कर लिया।

cats

सुबह सोकर उठे ग्रामीणों ने जब बछड़े का शव देखा, तो वह सभी भौचक्के रह गए। जंगली जानवर की सूचना पर पहुंची वन विभाग की टीम ने गांव के जंगलों के किनारे स्थित जंगल में काफी देर तक छानबीन की। थाना टिकैतनगर अंतर्गत ग्राम नसीमपुर मजरे पानापुर निवासी अमरनाथ शर्मा ने वन विभाग को बताया कि वह रात करीब तीन बजे कुछ आहट पर उठे और अपने जानवरों को देखा तो उनका बछड़ा मरा पड़ा था। उसका किसी जंगली जानवर ने शिकार किया है।

कुछ ही देर में बात पूरे गाँव मे जंगल मे आग की भांति फैल गई। ग्रामीण जंगली जानवर होने की बात से भयभीत हो गए। सुबह इसकी सूचना वन विभाग को दी गई तो वन विभाग की टीम ने गांव पहुँचकर गाँव के चारो ओर स्थित जंगल मे जंगली जानवर की छानबीन की लेकिन शाम तक कुछ सुराग न लग सका। वही इस संबंध में रेंजर रामसनेहीघाट संतोष मिश्रा ने बताया कि जंगली जानवर की सूचना पर गाँव मे जाकर काबिंग की गई है। घटना स्थल के आसपास के पगचिन्ह लकड़बग्घा के प्रतीत हो रहे है। एहतिहातन ग्रामीणों से सतर्क रहने को कहा गया है।

इसी प्रकार सतरिख थाना क्षेत्र में जंगली जानवर दिखने से क्षेत्र के गावों में दहशत का माहौल बना हुआ है। गौछौरा गांव के बाद शुक्रवार को भगवानपुर गांव में भी जंगली जानवर पहुंच गया। गोछौरा में तो ग्रामीणों ने भेड़िया की फोटो खींचने का भी दावा किया है। यहां भी ग्रामीण भयभीत हो गए है। वन विभाग के अफसर जंगली जानवर के सुराग में लगे हुए है।

0

हरख रेंज के भगवानपुर गांव में पंचायत भवन के पास जंगली जानवर दिखने की सूचना पर वन विभाग की टीम ने मौके पर पहुंच कर जांच पड़ताल की, लेकिन वन विभाग को कोई सुराग नहीं मिल सका है। जंगली जानवर दिखने से गांव में दहशत का माहौल बना हुआ है। वन विभाग की टीम ने ग्रामीणों को सतर्क रहने के लिए कहा है।

चार दिन पूर्व ही गौछौरा गांव में जंगली जानवर के हमले के बाद से क्षेत्र के टिकरा उस्मा, टिकरा मुर्तज़ा, चंदौली, पनिहल, टेरा, बलछत, वैशपुर मानपुर, डेहवा, नेवली, बरौलीमलिक, बंदगीपुर, मंगरवल, मोहना, पाण्डेयपुरवा, जैनाबाद, सेठमऊ, बबुरिहा आदि गावों में दहशत का माहौल है। वन विभाग की टीम कुछ घंटो के लिए कांबिंग कर बैरंग वापस लौट जाती है। वन क्षेत्राधिकारी प्रदीप कुमार सिंह का कहना है कि सूचना पर टीम मौके पर गई थी, लेकिन जानवर का कुछ पता नहीं चल सका है। ग्रामीणों को सतर्क रहने के लिए कहा गया है।

यह भी पढ़ें:-कांग्रेस में शामिल होने से पहले विनेश फोगाट ने दिया भारतीय रेलवे से इस्तीफा, लिखा यह भावुक संदेश

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें