उत्तराखंड एसटीएफ का शाहजहांपुर और पीलीभीत में छापा, कई संदिग्ध उठाए

उत्तराखंड एसटीएफ का शाहजहांपुर और पीलीभीत में छापा, कई संदिग्ध उठाए

शाहजहांपुर, अमृत विचार। उत्तराखंड के ऊधमसिंह नगर जिले में स्थित नानकमत्ता गुरुद्वारा साहेब के डेरा प्रमुख बाबा तरसेम सिंह की हत्या के तार जिले से जुड़ते दिखाई दे रहे हैं। उत्तराखंड एसटीएफ ने रविवार सुबह बंडा, निगोही और पीलीभीत के बिलसंडा थाना क्षेत्र से कई संदिग्धों को हिरासत में लिया है।

मामले की जांच कर रही उत्तराखंड पुलिस को शक है कि बाबा की हत्या का षड्यंत्र करने वालों में कुछ लोग शाहजहांपुर के भी हैं। उत्तराखंड पुलिस संदिग्धों को अपने साथ ले गई है। फिलहाल उत्तराखंड और यूपी के पुलिस अधिकारी इस सम्बंध में कुछ बताने को तैयार नहीं है। 

28 मार्च की सुबह दो बाइक सवार लोगों ने कार सेवा डेरा प्रमुख नानकमत्ता बाबा तरसेम सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी थी। डेरा के सेवादार की तरफ से दी गयी तहरीर पर पुलिस ने मुख्य आरोपी सर्वजीत सिंह निवासी ग्राम मियाविंड जिला तरन तारण पंजाब, और अमरजीत सिंह उर्फ बिट्टा निवासी ग्राम सिहोरा बिलासपुर यूपी सहित पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया।

बाबा तरसेम सिंह के हत्यारों की धरपकड़ के लिए जहां यूएसनगर जिले में रेड अलर्ट घोषित किया गया हैं। आरोपियों को पकड़ने के लिए स्पेशल टास्क फोर्स बनाया गया है। सूत्रों के अनुसार रविवार तड़के पुलिस ने शाहजंहापुर और पीलीभीत में भी दबिश देकर चार संदिग्धों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। शाहजंहापुर के निगोही थाना क्षेत्र से एक, बंडा थाना क्षेत्र से दो और पीलीभीत के बिलसंडा थाना क्षेत्र से एक संदिग्ध को हिरासत में लिया है। 

सर्वजीत सिंह की कथित पोस्ट आई सामने
बाबा तरसेम सिंह की हत्या के बाद मुख्य आरोपी सर्वजीत सिंह ने कथित तौर पर सोशल मीडिया पर एक पोस्ट डालकर हत्या की जिम्मेदारी ली थी। अब हत्यारों की तरफ से कथित तौर पर एक और पोस्ट सोशल मीडिया पर डाली गयी है। पोस्ट में सर्वजीत की तरफ से लिखा गया है कि हम ठीक- ठाक ढाका, बांग्लादेश पहुंच चुके हैं। हमारे परिवार को पुलिस परेशान न करे, हम सही समय आने पर खुद को अकाल तख्त साहिब में पेश कर देंगे। पोस्ट की लोकेशन भी ढाका, बांग्लादेश की है। यह भी माना जा रहा है कि पोस्ट से पुलिस को गुमराह करने का प्रयास किया जा रहा है। फिलहाल पुलिस इस पोस्ट की सत्यता की जांच कर रही है।

यह भी पढ़ें- शाहजहांपुर: जंगल में आग बुझाने के दौरान बाचड़ की मौत