कासगंज: ADM-ASP की कमेटी कर रही शिक्षकों की नियुक्ति की जांच, शिक्षा विभाग में खलबली 

कासगंज: ADM-ASP की कमेटी कर रही शिक्षकों की नियुक्ति की जांच, शिक्षा विभाग में खलबली 

कासगंज, अमृत विचार: बेसिक शिक्षा विभाग में कार्यरत कई शिक्षकों की नियुक्ति में धांधली का आरोप अमांपुर विधायक ने लगाया है। महा निदेशक शिक्षा को पत्र लिखित पत्र भेजा है। इधर अधिकारियों ने स्पष्ट किया है कि कई शिक्षकों की नियुक्ति की जांच एडीएम और एएसपी की कमेटी कर रही है। जबकि कई शिक्षकों की नए सिरे से जांच शिक्षा विभाग के अधिकारी कर रहे हैं। 

अमांपुर विधायक हरिओम वर्मा ने पांच शिक्षकों के नाम उजागर करते हुए अन्य तमाम शिक्षकों की नियुक्ति पर सवाल उठाए। इधर शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने जांच शुरू की है और दावा किया है कि प्रशासन और पुलिस के स्तर से अलग जांच हो रही है। जिन पांच शिक्षकों के नाम विधायक ने खोले हैं उनमें एक शिक्षक का पुन: सत्यापन कराया जा रहा है। 

शिक्षा विभाग के अधिकारियों का दावा है कि कोई सबूत मिलने पर अन्य शिक्षकों पर कार्यवाही होगी। जब तक गलत नियुक्ति का कोई प्रमाण नहीं मिल जाता कार्यवाही नहीं की सकती है। इधर प्रशासन और बेसिक शिक्षाधिकारियों द्वारा कराई जा रही जांच से शिक्षा विभाग में खलबली मची हुई है। फर्जी नियुक्ति पाने वाले शिक्षकों की धड़कनें बढ़ गई है। 

पहले हो चुकी है कार्यवाही 
गलत तरीके से नियुक्ति प्राप्त करने के मामले में पूर्व में कार्यवाही हो चुकी है। वर्ष 2010-2014 में फर्जी शिक्षकों की सेवाएं समाप्त की गई थी और एफआईआर दर्ज हुई थी। यह शिक्षक भूमिगत हो गए और विभाग इनसे रिकवरी भी नहीं कर सका। 

अलग अगल कमेटियां जांच कर रहे हैं। फर्जीवाड़े का कोई प्रमाण मिलने पर कार्यवाही होगी। जांच से पहले कोई भी कार्यवाही ठीक नहीं है। जल्द जांच पूरी होगी--- राजीवर कुमार, बीएसए।

यह भी पढ़ें- खुशखबरी: लालकुआं से बाया कासगंज-राजकोट तक रफ्तार भरेगी 'होली स्पेशल ट्रेन', यात्रियों को मिलेगी राहत