हल्द्वानी: आज शाम या कल सुबह तक शुरू हो जाएगा गौला पर ह्यूम पाइप पुल

हल्द्वानी: आज शाम या कल सुबह तक शुरू हो जाएगा गौला पर ह्यूम पाइप पुल

हल्द्वानी, अमृत विचार। गौलापार वासियों के लिए राहत की खबर है। इंदिरानगर रेलवे फाटक के समीप गौला पुल की मरम्मत होने तक वैकल्पिक ह्यूम पाइप पुल तैयार किया जा रहा है। यह पुल बुधवार की देर सायं या गुरुवारकी सुबह तक बन जाएगा।

बीती 12 व 13 सितंबर को हुई अतिवृष्टि में गौला पुल की एप्रोच रोड बहने के साथ ही पुल की सड़क भी क्षतिग्रस्त हो गई थी। इस वजह से गौलापार व चोरगलिया के लोगों को काठगोदाम स्थित पुल से आवागमन करना पड़ रहा है। लगभग 15 किमी की अतिरिक्त दूरी तय करनी पड़ रही है। इसमें उनका धन व समय दोनों व्यय हो रहा है।

गौलापार वासी लंबे समय से वैकल्पिक मार्ग बनाने की मांग कर रहे हैं, ताकि इतनी लंबी दूरी तय न करनी पड़े। इधर, प्रशासन गौला नदी में ह्यूम पाइप से वैकल्पिक व्यवस्था कर रहा है। इसको लेकर एसडीएम परितोष वर्मा ने एनएचएआई व वन निगम के अधिकारियों के साथ स्थलीय निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि ह्यूम पाइप पहुंच गए हैं। संभावना है कि बुधवार की शाम या गुरुवार की सुबह पुल बनकर तैयार हो जाएगा।

यह पुल इंदिरानगर से ट्रंचिंग ग्राउंड वाले रास्ते से होकर जाएगा और हल्द्वानी जू सफारी पर निकलेगा। इसके अलावा डीएम ने एनएचएआई को गौला नदी से उपखनिज निकासी के लिए अनुमति दे दी है। नदी में उपखनिज निकालने के लिए संबंधित क्षेत्र का सीमांकन भी कर लिया गया है। एनएचएआई ने रॉयल्टी शुल्क भी जमा कर दिया है। संभावना है कि बुधवार से पुल की मरम्मत का काम शुरू हो जाएगा।