खुशखबरी: लालकुआं से बाया कासगंज-राजकोट तक रफ्तार भरेगी 'होली स्पेशल ट्रेन', यात्रियों को मिलेगी राहत

खुशखबरी: लालकुआं से बाया कासगंज-राजकोट तक रफ्तार भरेगी 'होली स्पेशल ट्रेन', यात्रियों को मिलेगी राहत

कासगंज, अमृत विचार: यात्रियों की सुविधा के मद्देनजर रेलवे ने एक ओर ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। इस ट्रेन का संचालन लालकुआं से बाया कासगंज राजकोट तक रहेगा। यह विशेष साप्ताहिक ट्रेन कुछ समय के लिए चलाई गई है। अस्थाई संचालन की समय सारिणी भी रेलवे ने जारी कर दी है और यात्रियों से अपील की है कि वे नियमों का पालन करते हुए यात्रा करें। 

यह ट्रेन प्रतिदिन रविवार को लालकुआं से दोपहर 1:10 बजे राजाकोट के लिए रवाना होंगे। शाम 5:15 बजे यह ट्रेन कासगंज पहुंचेगी। यहां से इधर उधर सोमवार शाम को राजकोट पहुंचेगी। इसी तरह प्रत्येक सोमवार को रात 10:30 बजे राजकोट से प्रास्थान करेगी।  कासगंज में यह ट्रेन अगले दिन रात 11:35 मिनट पर पहुंचेगी और लालकुआं में यह ट्रेन बुधवार सुबह 4:05 मिनट पर पहुंचेगी। 

यात्रियों की सुविधा के उद्देश्य से इस ट्रेन का संचालन रेलवे शुरू किया है। लालकुआं से यह ट्रेन 17 मार्च से रफ्तार भरना शुरू करेगी और सात अप्रैल तक सप्ताह में एक बार चलेगी। इसी तरह राजकोट से 18 मार्च को यह ट्रेन रफ्तार भरेगी और राजकोट से प्रत्येक सोमवार को आठ अप्रैल तक चलेगी। ट्रेन के संचालन की सभी व्यवस्थाएं रेलवे ने की है। विशेष गाड़ी चलाने का उद्देश्य है कि पर्वों पर यात्रियों की भीड़ बढ़ जाती है। इसी भीड़ के कारण यात्रियों को समस्या होती है।  सफर आसान हो सके इसलिए यह ट्रेन संचालित की गई है। 

ट्रेन का संचालन किया जाएगा। समय सारिणी भी जारी कर दी गई है। लालकुआं से राजकोट के बीच विशेष गाड़ी बाया कासगंज चलाई जानी है--- राजेंद्र सिंह, पीआरओ रेलवे।

यह भी पढ़ें- कासगंज जिले में बनेंगे चार नए थाने, मिली स्वीकृति