बदायूं: भंडारण के बाद वापस नहीं किए आलू, कोल्ड स्टोर के मालिक पर रिपोर्ट दर्ज

पुलिस के कार्रवाई न करने पर कोर्ट की शरण में गया था पीड़ित किसान

बदायूं: भंडारण के बाद वापस नहीं किए आलू, कोल्ड स्टोर के मालिक पर रिपोर्ट दर्ज

बदायूं, अमृत विचार। किसान ने ओरछी स्थित एक कोल्ड स्टोर पर 312 बोरी आलू का भंडारण कराया। मांगने पर कोल्ड स्टोर के मालिक ने आलू वापस करने से मना कर दिया। विरोध करने पर कोल्ड स्टोर मालिक ने किसान, उसके पिता और पत्नी के साथ गली-गलौज की। जाति सूचक शब्दों का प्रयोग किया। पीड़ित के शिकायत करने के बाद भी पुलिस ने कार्रवाई नहीं की तो वह कोर्ट की शरण में गया। कोर्ट के आदेश पर थाना फैजगंज बेहटा पुलिस ने कोल्ड स्टोर मालिक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

दरअसल, थाना वजीरगंज क्षेत्र के गांव गौटिया गरगइया निवासी नवल किशोर जाटव ने कोर्ट में प्रार्थना पत्र देकर बताया कि उन्होंने मार्च 2023 में ओरछी स्थित रामकिशोर कोल्ड स्टोरेज एंड आईस फैक्ट्री में 312 बोरे आलू का भंडारण किया था। कुछ समय के बाद वह आलू लेने के लिए कोल्ड स्टोर गए। जहां कर्मचारियों ने बोरे भरे आलू देने से मना कर दिया। 

कई दिनों तक टालमटोल करते रहे। उन्होंने कोल्ड स्टोर के मालिक शरद गुप्ता से शिकायत की तो वह उग्र हो गए। उन्हें और साथ गए उनके पिता राम गुलाम और पत्नी राजोदेवी को गाली देने लगे। जातिसूचक शब्दों का प्रयोग किया। धक्का देकर कोल्ड स्टोर के बाहर निकलवा दिया। कोल्ड स्टोर पर दोबारा आने पर जान से मारने की धमकी भी दी। 

नवल किशोर ने बताया कि उन्होंने किसान क्रेडिट कार्ड पर लोन पर रुपये लेकर लगभग एक लाख रुपये से आलू की फसल की थी। वह शिकायत करने के लिए पुलिस के पास गए लेकिन पुलिस ने कोल्ड स्टोर मालिक की ऊंची पहुंच होने की वजह से कार्रवाई नहीं की। जिसके चलते मजबूरन वह कोर्ट की शरण में गए। कोर्ट के आदेश पर कोल्ड स्टोर मालिक शरद गुप्ता के खिलाफ विश्वास का हनन, धमकाने, एससीएसटी एक्ट के अंतर्गत रिपोर्ट दर्ज की गई है।

ये भी पढ़ें- बदायूं: राष्ट्रीय सचिव योगेंद्र तोमर का इस्तीफा, बोले- अखिलेश यादव ने पीएडी बनाकर अलग कर दी सामान्य जाति

 

ताजा समाचार

Unnao: एआरटीओ प्रवर्तन को पाकिस्तान के नम्बर से आई कॉल, फोन करने वाले ने कहा ये...सुनकर सहमे अधिकारी, जानिए पूरा मामला
Kanpur: एपी फैनी जमीन मामला: सलीम बिरयानी ने खोले कई गहरे राज; सफेदपोश समेत 12 नाम उजागर
चेतावनी बिंदु के पास पहुंच रहा है गंगा का जलस्तर : विधायक और डीएम ने 150 बाढ़ पीड़ियों को बांटी राशन सामग्री
100 से अधिक लोगों को मकान खाली करने की नोटिस : खलिहान और रास्ते की जमीन पर मकान बनाने का आरोप
Jalaun: जुआ खिलवाने में थानाध्यक्ष और 2 सिपाही निलंबित; 17 जुआरी भी गिरफ्तार, इतने लाख रुपये बरामद...
लखीमपुर खीरी: भाजपा जिलाध्यक्ष के भाई ने तमंचे से खुद को गोली से उड़ाया