Kanpur: शादी समारोह के दौरान गेस्ट हाउस लगी आग, दमकल ने पाया काबू... लोगों को बचाने गई भीड़ पर लगा लूट का आरोप...

घटना में किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई

Kanpur: शादी समारोह के दौरान गेस्ट हाउस लगी आग, दमकल ने पाया काबू... लोगों को बचाने गई भीड़ पर लगा लूट का आरोप...

कानपुर, अमृत विचार। अनवरगंज स्थित ताज पैलेस गेस्ट हाउस में गुरूवार रात शादी समारोह के बीच आग लगने से भगदड़ मच गई। मौके पर पहुंची दमकल ने लगभग एक घंटे की मशक्कत के बाद काबू पा लिया। घटना में किसी प्रकार की जनहानि नहीं है।

अनवरगंज थानाक्षेत्र के आलम मार्केट इलाके में स्थित ताज पैलेस गेस्ट हाउस में गुरूवार को परेड निवासी महफूज की बेटी सना और फैज आलम का विवाह समारोह था। रात 11 बजे करीब अगवानी चल रही थी तभी बेसमेंट से उठा धुआं गेस्ट हाउस की दोनों फ्लोर और कमरों में भरने लगा। इसबीच बिजली सप्लाई भी रूक गई जिसके चलते गेस्ट हाउस के दोनों हाल में भगदड़ मच गयी। 

ताज पैलेस

चीख पुकार के बीच लोग गेस्ट हाउस से बाहर भागने लगे। मौके पर एफएसओ कैलाश चंद्रा सबसे पहले पहुंचे और काबू पाकर स्थित संभाली। इसबीच अनवरगंज थाने का फोर्स भी आ पहुंचा। घटना के समय गेस्ट हाउस में करीब 500 लोग मौजूद थे। सीएफओ दीपक शर्मा ने बताया आग की जानकारी 10ः49 बजे मिली थी। लाटूश रोड समेत आसपास के सभी फायर स्टेशन से 8 गाड़ियां मौके पर रवाना की गईं। तीन गाड़ियों की मदद से आग पर काबू पा लिया। आग लगने की वजह बेसमेंट में शॉर्ट सर्किट होना रही। घटना में किसी प्रकार की जनहानि नहीं है।

लोगों को बचाने के लिए घुसी भीड़ ने की लूटपाट

आग लगने की घटना की जानकारी जैसे ही आसपास के लोगों को हुई तो करीब एक सैकड़ा बाहरी लोग मैरिज हॉल में पहुंच गए। लाइट कटने के कारण अंधेरे का फायदा उठाते हुए भगदड़ और अफरातफरी की स्थिति में महिलाओं और युवती के सोने की जंजीर, कान के झाले, हार तक लूटने आरोप लगाया। 
 
भीड़ ने बढ़ाई दमकल की मुश्किल

आग लगने की घटना की जानकारी जैसे ही इलाके के लोगों को हुई तो मौके पर सैकड़ो लोगों की भीड़ जमा हो गई। इस दौरान मैरिज हॉल में फंसे लोगों को निकालने के दौरान दमकल कर्मियों को कड़ी मशक्कत का सामना करना पड़ा। मौके पर पहुंची पुलिस ने कई बार लोगों को लाठी पटककर खदेड़ा। इसके बाद भी लोग अपने मोबाइल से वीडियो बनाते नजर आए।

यह भी पढ़ें- Fatehpur News: बस के डीजल टैंक में वेल्डिंग करते समय अचानक हुआ विस्फोट... दो युवकों की हालत गंभीर; कानपुर रेफर...

 

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें