पीलीभीत: अवैध खनन...सीओ खाली हाथ लौट आए, एडीएम की टीम ने पकड़ा भंडारण, बोले- FIR कराओ

पीलीभीत: अवैध खनन...सीओ खाली हाथ लौट आए, एडीएम की टीम ने पकड़ा भंडारण, बोले- FIR कराओ

पीपीलीभीत, अमृत विचार। एक बार फिर अवैध खनन ने रफ्तार पकड़ ली है। कही न कही जिम्मेदारों की शह धंधेबाजों को मिल रही है और खनन का खेल नहीं रुक पा रहा है।

पूरनपुर सीओ से मिली रिपोर्ट के बाद कलीनगर के एसडीएम ने क्षेत्र में टीम लगाकर छानबीन कराई तो शारदा सागर नहर के पास बालू का स्टॉक भी पकड़ा गया और कुछ कर्मियों की कार्यशैली पर भी सवाल उठ गए। अब इसे लेकर सिटी मजिस्ट्रेट को पत्र लिखकर सख्त कार्रवाई का आग्रह किया गया है। ताकि खनन के धंधेबाजों पर शिकंजा कसा जा सके। उधर, अन्य क्षेत्रों में मिट्टी और रेत का खनन जारी है।

बता दें कि कलीनगर तहसील क्षेत्र के ग्राम दोदपुर खल्लपुर में अवैध शारदा सागर सहायक नहर से अवैध खनन की शिकायतें लगातार मिल रही थी। इसे लेकर पूरनपुर सीओ आलोक सिंह ने भी छापेमारी की, लेकिन खनन करने वाले हत्थे नहीं चढ़ सके। इसके बाद सीओ ने कलीनगर एसडीएम को अवगत कराया। जिसके बाद कलीनगर एसडीएम आशुतोष गुप्ता ने मामले को गंभीरता से लेते हुए गुरुवार को राजस्व टीम को स्थलीय जांच करने के लिए भेज दिया था।

टीम मौके पर गई और कई जगह पड़ताल की। जिसमें शारदा सागर सहायक नहर के पास अवैध खनन से निकाली गई करीब आठ ट्रॉली भर बालू का स्टॉक मिला। इतना ही नहीं राजस्व टीम की आख्या के अनुसार सिंचाई विभाग के कर्मचारी निकाली गई इस बालू को वापस नहर में डालने का प्रयास कर रहे।

जबकि उनके पास ऐसा करने के लिए किसी भी अधिकारी की कोई अनुमति या फिर लिखित निर्देश नहीं थे।ऐसे में एसडीएम ने बालू को वापस नहर में फेंकने से रोक दिया गया। बालू को दोदपुर खल्लपुर के प्रधान की सुपुर्दगी में दे दिया गया। इससे पहले भी अवैध रूप से किए गए बालू खनन का स्टॉक पकड़ा जा चुका है।

मगर उस प्रकरण में एफआईआर दर्ज नहीं कराई गई और खनन करने वालों का मनोबल बढ़ता गया। ऐसे में खनन माफियाओं पर शिकंजा कसने के लिए प्रकरण में प्राथमिकी दर्ज कराने का आग्रह करते हुए सिटी मजिस्ट्रेट को भी पत्र एसडीएम के द्वारा लिखा गया है।  उधर, बताते हैं कि इस कार्रवाई के बाद सिंचाई विभाग के कर्मचारियों में भी खलबली मची हुई है।

यह भी पढ़ें- पीलीभीत: जिला अस्पताल की अंडरग्राउंड केबिल में फाल्ट, दूसरे फीडर से कराई सप्लाई, आंख मिचौली झेलिए...

ताजा समाचार

सुलतानपुर: सांसद राम भुआल पर अभद्र टिप्पणी करने व रुपए मांगने का युवक पर लगा आरोप, जानें मामला
इविवि में विवादों के बाद खोली गई पुरानी तिजोरी, पांच सौ साल पुराने सोने के सिक्के और ताम्रपत्र मिले
Ira Jha: वरिष्ठ पत्रकार इरा झा का निधन, दिल्ली AIIMS में ली अंतिम सांस
जिमनास्टिक में बदायूं और कबड्डी में अमरोहा की टीम ने जीता मुकाबला
Auraiya: सिपाही की पत्नी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत; परिजन बोले- पति देता था पुलिस में होने की धमकी, ससुरालियों ने की हत्या
हल्द्वानी: रैगिंग के खिलाफ कड़ा कदम: राजकीय मेडिकल कॉलेज में सीनियर छात्र का निष्कासन