मुरादाबाद: हेड कांस्टेबल के पुत्र समेत चोर गिरोह के तीन सदस्य गिरफ्तार

मुरादाबाद: हेड कांस्टेबल के पुत्र समेत चोर गिरोह के तीन सदस्य गिरफ्तार

मुरादाबाद, अमृत विचार। पीलीभीत में तैनात हेड कांस्टेबल के पुत्र समेत चोर गिरोह के तीन सदस्यों को मंगलवार को छजलैट पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। उनके पास से चोरी के किया सामान मिला है। आरोपियों को पुलिस ने कोर्ट में पेश किया। वहां से तीनों जेल भेज दिए गए। 

एसपी ग्रामीण संदीप कुमार मीणा व कांठ के सीओ डॉ. गणेश गुप्ता ने बताया कि छजलैट थाना प्रभारी दीपक कुमार को कांठ रोड स्थित राधास्वामी सत्संग भवन के पास संदिग्ध युवकों  की मौजूदगी की जानकारी हुई। दरोगा जगजीत व एसआई नरेंद्र सिंह पुलिसकर्मियों के साथ मौके पर पहुंचे। वहां से तीन आरोपियों को पकड़कर पुलिस ने पूछताछ की। आरोपियों की पहचान छजलैट थाना क्षेत्र स्थित रम्पुरा गांव निवासी शानू, छजलैट निवासी विवेक व सिविल लाइंस थाना क्षेत्र में काजीपुरा निवासी रंजीत उर्फ बाबू के रूप में हुई। तीनों की निशानदेही पर पुलिस ने उनके पास से चोरी की तीन जोड़ी पाजेब, 2,300 रुपये, स्पोर्ट्स का सामान, 315 बोर का तमंचा बरामद हुआ। आरोपियों ने बताया कि ऐदलपुर जोगिया सिहाली गांव में तीन घरों में चोरी की वारदात को उन्होंने ही अंजाम दिया था। स्पोट्स का सामान छजलैट स्थित उच्च प्राथमिक विद्यालय परिसर से चुराया था। वारदात में रम्पुरा निवासी सतेंद्र उर्फ नकली व शिवम उर्फ पांडेय भी शामिल थे। 

नाना के घर जाकर भी नहीं छूटी चोरी की लत 
मुरादाबाद। छजलैट थाना प्रभारी ने बताया कि रंजीत उर्फ बाबू के पिता पीलीभीत में हेड कांस्टेबल के रूप में तैनात हैं। सिविल लाइंस पुलिस ने चोरी के ही आरोप में दो साल पहले रंजीत को जेल भेजा था। उसके खिलाफ गैंगेस्टर एक्ट के तहत भी कार्रवाई हुई थी। जेल से छूटने के बाद पिता व हेड कांस्टेबल रणजय सिंह ने पुत्र रंजीत को उसके नाना के घर भेजा। छह माह से वह छजलैट में रहता था। फिर भी उसकी लत नहीं छूटी। छजलैट में भी रंजीत ने चोरों का गिरोह खड़ा कर लिया। बाइक से घूमकर व दिन में रेकी करता था। रात के वक्त साथियों संग चोरी की घटनाएं करता था। पूछताछ में पता चला कि निजी जरूरतें, नशा व महंगे शौक पूरे करने के लिए रंजीत चोरी करता था। 

समाधि के पीछे छिपाते थे चोरी का सामान 
सीओ डॉ. गणेश गुप्ता ने बताया कि चोरों के गिरोह में कुल पांच सदस्य थे। 14 मार्च को ऐदलपुर जोगिया सिहाली गांव में तीन घरों से उन्होंने नकदी व जेवर चोरी किए थे। यशपाल सिंह की तहरीर पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज की थी। 30 मार्च को छजलैट स्थित स्कूल में चोरी की सूचना मिली। आरोपियों ने स्पोर्ट्स का सामान, सिलाई मशीन, बर्तन, गिलास, जूते चोरी हुए थे। चोरी का सामान लोगों को बेचा। शेष सामान एक बैग में देसी शराब की हट्टी से आगे तालाब के पास समाधि के पीछे झाड़ियों में छिपा दी। दो जोड़ी बैडमिन्टन रैकेट, एक डिब्बा बैडमिन्टन शटल कॉक्स, 12 जोड़े पीटी जूते मिले हैं। शानू के पास से तमंचा व कारतूस बरामद हुआ।

ये भी पढे़ं- मुरादाबाद : दवा कारोबारी के कलेक्शन एजेंट ने दोस्तों के साथ रची थी लूट की फर्जी कहानी, तीनों आरोपी गिरफ्तार

 

ताजा समाचार

Kannauj News: किशोरी से गैंगरेप में दो को 30-30 वर्ष की कैद...चार साल पहले की घटना में कोर्ट ने सुनाया फैसला
21वीं मंडलीय माध्यमिक एथलेटिक्स प्रतियोगिता का हुआ शुभारंभ, बहराइच समेत इन जिलों के बच्चों ने किया प्रतिभाग
Raebareli : पत्नी की मौत के बाद सिपाही ने फंदा लगाकर की खुदकुशी, दंपती के आपसी सम्बंधों की हो रही जांच
Kannauj: मातम में बदली त्योहार की खुशियां; मिट्टी का टीला धंसने से खुदाई कर रही किशोरी की मौत, परिजनों में मची चीख-पुकार
बदायूं: करंट की चपेट में आई युवती का काटना पड़ा था हाथ, अब बिजली विभाग को देना होगा 10 लाख
Ayodhya : कोचिंग जा रही छात्रा को स्कूली बस ने मारी टक्कर