हल्द्वानी: उमेश हत्याकांड का दूसरा हत्यारोपी गिरफ्तार

हल्द्वानी: उमेश हत्याकांड का दूसरा हत्यारोपी गिरफ्तार

हल्द्वानी, अमृत विचार। कमलुवागांजा में रामलीला के दौरान अधिवक्ता उमेश नैनवाल की गोली मार कर हत्या कर दी गई थी। हत्याकांड को अंजाम देने वाले उमेश के चचेरे भाई दिनेश को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। घटना के बाद से फरार दूसरा आरोपी दीपक बुधानी रुद्रपुर की मेट्रोपॉलिस सिटी में दुबका था। घटना के सातवें दिन पुलिस ने दीपक को भी धर दबोचा। 

घटना 22 बीघा जमीन को लेकर हुई थी। पुलिस के हत्थे चढ़े दीपक बुधानी ने बताया कि वह रुद्रपुर के सिडकुल स्थित ट्रांसपोर्ट एंड क्लियरेंस कस्टम कंपनी में काम करता है। बीती सात अक्टूबर को वह मुखानी के कमलुवागांजा मेहता के देवपुर देवपा निवासी अपने दोस्त दिनेश नैनवाल के घर गया था। रात दोनों ने घर पर ही शराब पी और फिर देवपुर देवपा में चल रही रामलीला में पहुंच गये। जहां दिनेश ने गोली मारकर अधिवक्ता उमेश नैनवाल की हत्या कर दी। घटना को अंजाम देने के बाद दोनों फरार हो गये। फरार होने के लिए दीपक ने लग्जरी कार का इस्तेमाल किया।

पुलिस ने फरार दिनेश को चारधाम मंदिर के पास जंगल से गिरफ्तार कर लिया, लेकिन दीपक हत्थे नहीं चढ़ा। तलाश में जुटी पुलिस को पता लगा कि घटना को अंजाम देने के बाद दीपक आराम से अपनी नौकरी कर रहा है। मंगलवार को पुलिस ने दीपक को उस वक्त गिरफ्तार कर लिया, जब वह नौकरी खत्म कर घर जा रहा था।

उसे रुद्रपुर की मेट्रोपॉलिस सिटी से गिरफ्तार किया। पुलिस ने आरोपी के पास से उस लग्जरी कार को भी बरामद कर लिया है, जिससे वह घटना के बाद भागा था। दीपक मूलरूप से पूरनपुर नैनवाल गांव का ही रहने वाला है। उमेश और दीपक का घर आस-पास है। सीओ सिटी नितिन लोहनी ने बताया कि आरोपी को जेल भेज दिया गया है। साथ ही उसकी गाड़ी भी जब्त कर ली गई है।

यह भी पढ़ें - हल्द्वानी: शोहदे के कारण छोड़ी पढ़ाई, घर में कैद हुई पीड़िता