छत्तीसगढ़: करंट लगने से तीन लोगों की मौत, एक घायल

छत्तीसगढ़: करंट लगने से तीन लोगों की मौत, एक घायल

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुंगेली जिले में करंट लगने से दो नाबालिग लड़कों समेत तीन लोगों की मौत हो गई है तथा एक अन्य घायल हो गया। पुलिस अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। मुंगेली जिले के पुलिस अधीक्षक भोजराम पटेल ने बताया कि जिले के सरगांव थाना क्षेत्र के अंतर्गत पथरिया गांव के करीब करंट की चपेट में आने से प्रियांशु यादव (15), अर्जुन यादव (15) तथा राम साहू (20) की मृत्यु हो गई तथा शिवा पांडे (20) घायल हो गया है। 

पटेल ने बताया कि पथरिया गांव में सड़क किनारे त्रिमूर्ति पेट्रोल पंप के सामने झालर लाइट लगाने के लिए कुछ लोगों को बुलाया गया था। उनके मुताबिक, जब चारों पेट्रोल पंप की ऊंची सीढ़ी को धक्का देकर ले जा रहे थे तब उनकी सीढ़ी हाई टेंशन बिजली तार के संपर्क में आ गई। 

इस घटना में चारों व्यक्ति करंट की चपेट में आकर झुलस गए। उन्होंने बताया कि घटना के दौरान वहां मौजूद अन्य लोगों ने बिजली विभाग को घटना की सूचना दी और बिजली प्रवाह को बंद कराया। पटेल ने बताया कि बाद में वहां मौजूद ग्रामीणों ने गंभीर रूप से झुलसे हुए तीन व्यक्तियों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सरगांव पहुंचाया जहां चिकित्सकों ने तीनों को मृत घोषित कर दिया। 

इस घटना में घायल शिवा पांडे को बिलासपुर के छत्तीसगढ़ आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती कराया गया है। अधिकारी ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस दल भी घटनास्थल पहुंच गया था। उन्होंने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है तथा मामले की जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें:-अखिलेश यादव का दावा- महाराष्ट्र में भाजपा के नेतृत्व वाली ‘महायुति’ के ‘महादुखी’ काल का अंत होगा