राहुल गांधी ने केंद्र पर साधा निशाना, कहा- माधवी बुच के खिलाफ हम करेंगे कार्रवाई

राहुल गांधी ने केंद्र पर साधा निशाना, कहा- माधवी बुच के खिलाफ हम करेंगे कार्रवाई

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष तथा लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने कहा है कि प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड - सेबी प्रमुख माधवी बुच के खिलाफ सरकार कोई कार्रवाई नहीं कर रही है एवं ना ही इस मामले की जांच की जा रही है लेकिन कांग्रेस ने जांच की है तथा समय आने पर कार्रवाई भी की जाएगी। 

राहुल गांधी ने कहा कि सेबी प्रमुख ने घोटाला किया है लेकिन उनसे सवाल नहीं पूछे जाते हैं और ना ही उन पर लगे आरोपों की जांच होती है। उनके खिलाफ कार्रवाई नहीं होती है क्योंकि मोदी सरकार अडानी और बुच जैसे लोगों के पैसे की रक्षक बनी है और उनको बचाने में लगी है। 

राहुल गांधी ने कहा,“सेबी अध्यक्ष माधबी बुच आईसीआईसीआई से किस बात के पैसे ले रही थीं। अध्यक्ष रहते हुए अनलिस्टेड कंपनियों में शेयर कैसे रख सकती थीं। उस कंपनी को स्टार्टअप इंडिया के करोड़ों रुपए क्यों मिले। सरकार किस डर से इस पर कार्रवाई नहीं कर रही।” 

उन्होंने कहा,“साफ है बुच अडानी के पैसे, उनका मूल्यांकन और प्रतिष्ठा की रक्षा कर रही है मगर बुच को कौन और क्यों बचा रहा है।” कांग्रेस नेता ने कहा कि उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हो रही है लेकिन कांग्रेस करेगी। उन्होंने कहा,“एजेंसियों ने जांच नहीं की, मीडिया ने सवाल नहीं किया, सरकार ने कार्रवाई नहीं की - हमने जांच भी की है, सवाल भी कर रहे हैं और वक्त आने पर कार्रवाई भी होगी।”  

यह भी पढ़ें:-अखिलेश यादव का दावा- महाराष्ट्र में भाजपा के नेतृत्व वाली ‘महायुति’ के ‘महादुखी’ काल का अंत होगा