Budaun: जाति प्रमाण पत्र के लिए रिश्वत में बीयर मांगने वाला लेखपाल निलंबित, वीडियो हुआ था वायरल

Budaun: जाति प्रमाण पत्र के लिए रिश्वत में बीयर मांगने वाला लेखपाल निलंबित, वीडियो हुआ था वायरल

बदायूं, अमृत विचार: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस के खिलाफ चल रही मुहिम के बाद भी राजस्व विभाग के कर्मचारी रिश्वत लेने से बाज नहीं आ रहे हैं। तहसील दातागंज के एक लेखपाल ने जाति प्रमाण पत्र की रिपोर्ट लगाने को एक छात्र से बीयर की केन मांग ली। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। प्रथम दृष्टया दोषी पाए जाने पर एसडीएम ने लेखपाल को निलंबित कर दिया है।

तहसील दातागंज के गांव बेलाड़ाडी निवासी छात्र सौरभ सिंह पुत्र धीरेन्द्र सिंह ने एसडीएम से शिकायत की है। बताया कि उसने रेलवे भर्ती के लिए आवेदन किया है। जिसके लिए जाति प्रमाण पत्र की आवश्यकता है। जाति प्रमाण पत्र बनवाने के लिए उसने आवेदन किया था। जिस पर रिपोर्ट लगाने के लिए छात्र के द्वारा आग्रह किया था। आरोप है कि हल्का लेखपाल यादवेंद्र सुमन रिपोर्ट लगाने के लिए कई दिनों से टहलाते रहे। ज्यादा आग्रह करने पर लेखपाल ने उससे चार बीयर मांगी। 

छात्र ने लेखपाल को बीयर दी। जिसके बाद लेखपाल ने रिपोर्ट लगा दी। जिसका किसी ने वीडियो बना लिया। छात्र ने वीडियो वायरल कर दिया। यह वीडियो प्रशासन तक पहुंचा। एसडीएम दातागंज धर्मेंद्र कुमार सिंह ने वीडियो के आधार पर प्रथम दृष्टया लेखपाल को दोषी माना है। लेखपाल को निलंबित कर दिया गया है। नायब तहसीलदार आनंद भूषण को जांच दी गई है। एसडीएम ने बताया कि प्रथम दृष्टया दोषी होने पर लेखपाल को निलंबित कर दिया गया है। आगे की जांच नायब तहसीलदार से कराई जा रही है।

यह भी पढ़ें- Budaun: गश्त करके SSP ने जानी सुरक्षा व्यवस्था, बैंक में चेक किए CCTV

ताजा समाचार

Chitrakoot: नर्स गैंगरेप कांड में बरगढ़ थाना प्रभारी निलंबित; इस बात का था आरोप...एसआई पंकज तिवारी बने नये एसओ
बहराइच: हत्या का केस दर्ज करने की मांग को लेकर परिजनों ने 15 घंटे नहीं किया शव का अंतिम संस्कार
इटावा में दिनदहाड़े सवा दो लाख की लूट: बदमाशों ने बैंक जा रहे फ्लिप कार्ट कर्मी को बनाया निशाना, एसएसपी ने खुलासें के लिए लगाई टीमें
Terror Attack: जम्मू-कश्मीर के अखनूर में विशेष बलों के अभियान में एक आतंकवादी ढेर
Barabanki News : एसपी ने स्कूली बच्चों के साथ बांटी दीपावली की खुशियां, ASP ने साइकिल चलाकर बच्चों को गुदगुदाया
इटावा में लाखों के जेवरात, नगदी लेकर युवती-युवक के साथ हुई फुर्र: पिता ने एक माह पहले छेड़छाड़ की दर्ज कराई थी रिपोर्ट