कानपुर में कई सवालों के नहीं मिलने जवाब: पुलिस ने कहा- एकता और विमल के बीच संबंध नहीं बोल सकते...ट्रस्ट था

कानपुर में कई सवालों के नहीं मिलने जवाब: पुलिस ने कहा- एकता और विमल के बीच संबंध नहीं बोल सकते...ट्रस्ट था

कानपुर, अमृत विचार। 24 जून को जब एकता व जिम ट्रेनर विमल गायब हुए तो पुलिस ने कहा कि दोनों साथ गए हैं। जेवर व पैसे भी एकता ले गई है। एकता के परिजन इससे सहमत नहीं दिखे थे। अब पुलिस भी कह रही है कि दोनों के बीच संबंध की बात नहीं कह सकते, हां, ट्रस्ट जरूर था। कई और भी सवाल हैं जो संदेह पैदा कर रहे हैं।

कानपुर डीएम ऑफिस

ये हैं सवाल

-पुलिस ने घटना के अगले दिन विलम की कार बरामद कर ली थी, उसमें रस्सी व चुनरी मिली थी तो उसकी फोरेंसिक जांच क्यों नहीं कराई गई। 
-पुलिस कह रही है कि एकता के परिजन जांच में सहयोग करते रहे। उनकी रजामंदी से जांच को आगे बढ़ाया गया तो एकता के परिजनों ने दो बार प्रेसवार्ता कर पुलिस की जांच पर सवाल क्यों उठाए। 
-रविवार को प्रेसवार्ता में पुलिस ने कहाकि दोनों के बीच ट्रस्ट (विश्वास) था, उनके बीच कोई रिश्ता था, यह कह नहीं सकते। जबकि पहले दोनों के साथ भागने की बात कही जा रही थी। 

बस से अकेले भागा तो एकता का पता क्यों नहीं किया

पुलिस अधिकारियों के अनुसार विमल ने शहर से भागने के लिए फजलगंज स्थित एक ट्रैवेल एजेंसी की बस से अपना टिकट बुक कराया था। टिकट खाटू श्याम के लिए था। लेकिन वह उस बस से नहीं गया। दूसरी बस से दूसरी जगह के लिए उसने सफर किया। डीसीपी पूर्वी श्रवण कुमार ने बताया कि विमल आगरा, दिल्ली, ग्वालियर, पुणे और पंजाब गया। उसकी लोकेशन इन स्थानों की मिली है। पुलिस ने उन स्थानों पर पहुंचकर पूछताछ की तो भी अकेले विमल के बारे में जानकारी मिली। अब सवाल है कि विमल ने अकेले की टिकट कराई थी और अकेले ही सफर किया तो पुलिस ने एकता के बारे में क्यों नहीं पता किया। 

बड़ी घटना की आशंका जताई थी 

एकता के पति राहुल ने बताया कि शुरूआत में पुलिस सहयोग नहीं कर रही थी। इसलिए दो बार प्रेसवार्ता की थी। राहुल ने कहा उन्होंने पहले ही पुलिस से कहा था कि उनके बीच सिर्फ जिम करने वाले व ट्रेनर का रिश्ता है। इसी कारण डाइट चार्ट आदि के बारे में बातचीत होती थी। उन्होंने किसी बड़ी घटना को लेकर आशंका भी जताई थी।

ये भी पढ़ें- कानपुर में हत्यारोपी विमल सोनी बोला- सिर्फ 45 मिनट में हत्या कर दफना भी दिया था शव...पुलिस के दावों पर उठे सवाल

ताजा समाचार