संभल : श्मशान घाट के आधा दर्जन मंदिरों से नकदी सहित 5 लाख का सामान चोरी

सीता रोड पुलिस चौकी से 200 मीटर की दूरी पर है श्मशान घाट

संभल : श्मशान घाट के आधा दर्जन मंदिरों से नकदी सहित 5 लाख का सामान चोरी

चन्दौसी, अमृत विचार। श्मशान घाट स्थित आधा दर्जन मंदिरों से चोर दो लाख की नकदी सहित 5 लाख का सामान समेट ले गए। घटना की जानकारी रविवार की सुबह हुई है। श्मशान घाट सीता रोड पुलिस चौकी से मात्र 200 मीटर की दूरी पर स्थित है। पुलिस को घटना की तहरीर दी गई है। 

श्मशान घाट में भगवान शनिदेव के मंदिर सहित आधा दर्जन मंदिर है। यहां दिन में चौकीदार रहता है और रात में नहीं रहता। शनिवार की रात चोरों ने शनिदेव मंदिर, भेरो मंदिर, शंकर जी के मंदिर, मसानी मंदिर सहित अन्य मंदिरों पर धावा बोला। मंदिरों से 2 चांदी के छत्र (लगभग 2 किलो के) , माता रानी को भोग लगाने के लिए रखे चांदी व ताबे के बर्तन सहित 200 किलो के 20 घंटे व 14 दानपात्र को तोड़ 2 लाख रुपये की नकदी साफ कर दी। घटना की सूचना रविवार की सुबह हुई। सूचना मिलने पर लोग और प्रभारी निरीक्षक रेनू सिंह मौके पर पहुंचीं और घटना की जानकारी की। चोर मंदिर से 2 लाख की नकदी सहित 5 पांच लाख का सामान चोरी कर ले गए हैं। घटना की तहरीर मंतेश वार्ष्णेय निवासी बारह सैनी मोहल्ले की ओर से पुलिस को दी गई है। जबकि श्मशान घाट सीता रोड पुलिस चौकी से महज 200 मीटर की दूरी पर है। बताया जाता है कि चोर अपने औजार मौके पर छोड़ गए। शाम के समय एसपी कृष्ण कुमार ने श्मशान घाट पहुंचकर घटना की जानकारी की। 

शनिदेव मंदिर में थे 8 दानपात्र 
श्मशान घाट स्थित शनिदेव मंदिर में हर शनिवार को सैकड़ों की संख्या में लोग पूजा-अर्चना करने पहुंचते हैं। जो दानपात्र में रुपये डालते हैं। शनिदेव मंदिर में ही 8 दान पात्र रखे हैं। चोरों ने शनिवार आने का इंतजार किया और रात को ही अपने मकसद में कामयाब हो गए। 

कोतवाली पुलिस ने मंदिर के आस-पास के सीसीटीवी कैमरे चेक किए गए है। मंदिर के गेट व दान पात्र में किसी तरह के निशान नहीं देखे गए है। पुजारी से जानकारी की गई है। तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज होगी।

ये भी पढ़ें - संभल: दिवाली मनाने जा रहे मजदूरों से भरा टेंपो पलटा, महिलाओं व बच्चों समेत 10 घायल