रुद्रपुर: जाफरपुर गोली कांड के फरार आरोपियों के घर नोटिस चस्पा 

रुद्रपुर: जाफरपुर गोली कांड के फरार आरोपियों के घर नोटिस चस्पा 

रुद्रपुर, अमृत विचार। थाना दिनेशपुर इलाके के जाफरपुर में 12 अक्टूबर को हुई अंधाधुंध गोलीबारी प्रकरण में पुलिस ने अब फरार चल रहे पांच-पांच रुपये इनामी बदमाशों के घरों पर कुर्की का नोटिस चस्पा करना शुरू कर दिया है। साथ ही ढोल बजाकर आरोपियों को न्यायालय के समक्ष आत्मसमर्पण किए जाने का ऐलान भी किया। इसके अलावा पुलिस संभावित ठिकानों पर भी छापेमार कार्रवाई कर रही है।

12 अक्टूबर की देर रात्रि थाना दिनेशपुर इलाके के जाफरपुर में दो बाहुबलियों में गैंगवार हो गई थी। दोनों तरफ से 50 से अधिक राउंड फायरिंग भी हुई थी। जिसमें अवैध असलहों का खुलकर इस्तेमाल हुआ था और इलाके में दहशत का माहौल पैदा हो गया था। गोलीकांड प्रकरण में सख्त रुख अपनाते हुए एसएसपी मणिकांत मिश्रा ने दोनों पक्षों के दर्जनों लोगों को चिह्नित कर तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था, लेकिन कई आरोपी फरार चल रहे थे। फरार आरोपियों पर एसएसपी ने पांच-पांच रुपये का इनाम घोषित भी किया। बावजूद आरोपी पुलिस के हत्थे नहीं आए।

पुलिस ने अब ग्राम अर्जुन नगर रुद्रपुर निवासी जसवीर सिंह उर्फ जस्सी कचूरा, डिबडिबा बिलासपुर यूपी निवासी हरमन सिंह उर्फ तोतला, ग्राम लखनऊ गदरपुर निवासी गुरप्रीत सिंह उर्फ गोपी और हरेंद्र सिंह विर्क के खिलाफ न्यायालय से कुर्की आदेश प्राप्त करने के बाद शनिवार को गदरपुर व बिलासपुर के रहने वाले चारों फरार आरोपियों के घर पर कुर्की का नोटिस चस्पा किया और ढोल बजाकर आरोपियों को जल्द से जल्द न्यायालय में आत्मसमर्पण किए जाने का ऐलान भी कराया। साथ ही हिदायत दी कि यदि समय अवधि के अंदर आरोपियों ने न्यायालय के आदेश का पालन नहीं किया तो कुर्की की जाएगी। इसके अलावा पुलिस की कई टीमें भी लगाकर पंजाब, हरियाणा सहित पश्चिमी यूपी के संभावित ठिकानों पर दबिश दे रही है।


12 अक्टूबर की रात्रि को फिल्मी अंदाज में जिस प्रकार दोनों ओर से 50 से अधिक राउंड गोलीबारी हुई थी। वह दुस्साहसिक घटना थी। जिसमें राहगीर की जान भी जा सकती थी। ऐसे बदमाशों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। पुलिस तफ्तीश में पता चला है कि एक पक्ष से 25 व दूसरे पक्ष से 15 लोगों ने अवैध असलहों से फायरिंग की थी। फिलहाल पुलिस ने कुर्की की कार्रवाई शुरू कर दी है। जल्द ही चिह्नित फरार आरोपियों के खिलाफ कुर्की के अलावा विधिक कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।
-मणिकांत मिश्रा, एसएसपी, ऊधमसिंह नगर