अल्मोड़ा: सरकारी नौकरी लगाने के नाम पर साढ़े आठ लाख की ठगी

अल्मोड़ा: सरकारी नौकरी लगाने के नाम पर साढ़े आठ लाख की ठगी
demo image

अल्मोड़ा, अमृत विचार। सरकारी नौकरी लगाने के नाम पर आठ लाख 85 हजार रुपये ठगी का मामला प्रकाश में आया है। पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। वहीं, पुलिस अब जांच में जुट गई है।

पुलिस से मिली जानकारी अनुसार देघाट थाना क्षेत्र निवासी युवक मनीष कुमार ने पुलिस में तहरीर सौंपी है। कहना है कि उन्होंने सिविल इंजीनियरिंग से डिप्लोमा किया है। बताया कि नवंबर 2023 उनका परिचय एक जानने वाले व्यक्ति के माध्यम से गिरीश चंद्र मिश्रा, जिला नैनीताल से हुई।

जिसके बाद आरोपी ने उनसे जान पहचान बढ़ाई, फोन पर लगातार वार्ता की। आरोप है कि इस बीच आरोपित ने बताया कि उत्तराखंड सचिवालय में कार्यरत है, और कई लोगों की नौकरी लगा चुका है। इसके बाद आरोपी ने वीडियों कॉल के माध्यम से कई घंटे वार्ता की और उसे अपने जाल में फंसा लिया। बताया कि इस बीच आरोपी ने बताया कि एक आइएएस से अच्छे संबंध है, वह उनकी नौकरी कनिष्ठ अभियंता (जेई) के पद पर लगा देगा।

फोन पर पैसो की डिमांड करने लगा। बताया कि झांसे में आकर उन्होंने अपनी बहन के खाते से आरोपी के खाते में 8 लाख 50 हजार रुपये भेज दिए। बताया कि इसके बाद फरवरी में जेई का परीक्षा परिणाम घोषित हुआ। लेकिन इसमें उनका चयन नहीं हुआ। इसके बाद उन्होंने पैसे वापस मांगे। जिसके बाद आरोपी ने उन्हें एक सप्ताह का समय मांगा।

लेकिन आज तक उन्हें उनकी धनराशि वापस नहीं दी। जबकि अब पैसे मांगने पर आरोपी उन्हें धमका रहा है। उन्होंने पुलिस से मामले में आरोपी के विरुद्ध उचित कार्रवाई की मांग की है। देघाट थानाध्यक्ष दिनेश नाथ महंत ने बताया कि पीड़ित की तहरीर पर आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

यह भी पढ़ें - हल्द्वानी: पति पैरालाइज, बच्चों के सिर से उठा मां का साया: तेज रफ्तार बाइक की टक्कर से महिला की मौत