Unnao: गेमिंग एप में रुपये हारा तो रची छह लाख की लूट की कहानी...विरोधियों को फंसाने की साजिश, खाकी के जाल में फंस गया शातिर

एसपी व एएसपी ने भी की जांच, मामला निकला फर्जी

Unnao: गेमिंग एप में रुपये हारा तो रची छह लाख की लूट की कहानी...विरोधियों को फंसाने की साजिश, खाकी के जाल में फंस गया शातिर

उन्नाव, अमृत विचार। मौरावां थानांतर्गत बैंक में छह लाख रुपये जमा करने जा रहे युवक को बाइक सवार लुटेरों ने पीट दिया और रुपयों से भरा बैग लूटकर भाग गए। पीड़ित ने इसकी सूचना पुलिस को दी तो अफसरों के होश उड़ गए। लूट की सूचना पर एसपी दीपक भूकर, एएसपी अखिलेश सिंह, सीओ ऋषिकांत शुक्ला फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और घटना की जांच की। 

प्रारम्भिक जांच में पुलिस घटना को पुरानी रंजिश के चलते विरोधियों को फंसाने के लिये साजिश मान रही थी। पुलिस के अनुसार, दोनों पक्षों की ओर से पूर्व में एक-दूसरे पर मुकदमा दर्ज कराया जा चुका है। 

वहीं, पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने तीन नामितों के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कर जब जांच की तो पूरा मामला फर्जी निकला। जांच में सामने आया कि गेमिंग एप में लाखों रुपये हारने के बाद छिपाने के लिए 6 लाख रुपये लूट की कहानी रची। शिकायत कर्ता पर पुलिस को गुमराह करने में कार्रवाई की तैयारी की जा रही है।

मौरावां थानाक्षेत्र के गांव हीराखेड़ा निवासी पवन यादव ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि वह 6 लाख रुपये लेकर क्षेत्र की सेंट्रल बैंक आफ इंडिया में जमा करने जा रहा था। तभी कुदरा गांव के पास कालूखेड़ा -उन्नाव रोड पर बाइक से आए हरीकेश यादव, शिवम व शुभम ने उसे रोक लिया और रुपयों से भरा बैग छीनने लगे। विरोध करने पर उन लोगों ने उसे पीटा और धमकी देते हुए भाग निकले। इस पर पीड़ित ने घटना की सूचना पुलिस को दी। 

क्षेत्र में लूट होने की सूचना से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। घटना की सूचना पर एसपी, एएसपी व सीओ मौरावां पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का बारीकी से निरीक्षण किया। पुलिस ने क्षेत्र के लोगों से पूछताछ के साथ ही सीसीटीवी कैमरे भी चेक किए। जिसमें लूट के बाबत कुछ नहीं पता चला। वहीं, पुलिस का कहना है कि दोनों पक्षों में पुराना विवाद चल रहा है। 

पीड़ित पवन यादव और आरोपी हरीकेश यादव की ओर से थाना में पूर्व में भी एक-दूसरे पर रिपोर्ट दर्ज कराई जा चुकी है। पुलिस टीमें बनाकर पूरे मामले की बारीकी से जांच की गई तो पूरा मामला फर्जी पाया गया। एसपी दीपक भूकर ने बताया कि जांच के बाद लूट की घटना पूरी तरह से फर्जी निकली है। 

शिकायतकर्ता फंटेसी गेमिंग एप में 17 से 18 लाख रुपये हार गया था। जिसमें उसके द्वारा ससुराल से लिये गए छह लाख रुपये भी थे। इसके चलते उसने पूरे मामले का छिपाने के लिये लूट की पूरी कहानी रची है। अब शिकायतकर्ता पर पुलिस को गुमराह करने में कार्रवाई की जाएगी। 

ये भी पढ़ें- Kanpur: अपने ही कार्यकर्ताओं के बीच में फंसी तो रो पड़ीं नसीम सोलंकी...सपाइयों ने किया शर्मसार, इंसानियत की दुहाई मांगती आईं नजर, देखें- PHOTOS

ताजा समाचार