Israel Iran Conflict : इजरायली हमले में मारे गए ईरान के दो सैनिक, IDF का दावा- एयर डिफेंस सिस्टम भी तबाह

Israel Iran Conflict : इजरायली हमले में मारे गए ईरान के दो सैनिक, IDF का दावा- एयर डिफेंस सिस्टम भी तबाह

यरूशलम। इजरायल ने ईरान में सैन्य ठिकानों पर जवाबी हमला पूरा कर लिया है। ईरान की सेना ने बयान जारी कर कहा है कि सैन्य ठिकानों पर इजरायली हमले में उनके दो सैनिक मारे गये हैं। हालांकि, ईरान ने दोनों सैनिकों की पहचान उजागर नहीं की है। बता दें कि इजरायल का दावा है कि उसकी एयरफोर्स ने ईरान का एयर डिफेंस सिस्टम तबाह कर दिया है। 

आपको बता दें कि इजरायल रक्षा बलों (आईडीएफ) ने शनिवार सुबह एक बयान में कहा कि हाल के महीनों में ईरान की ओर से किए गए हमलों के जवाब में, उसने ईरान के कई इलाकों में लक्ष्यों पर 'सटीक और लक्षित' हवाई हमले किए। इजरायली विमानों ने मिसाइल निर्माण सुविधाओं, सतह से हवा में मार करने वाली मिसाइलों और अन्य ईरानी हवाई क्षमताओं पर हमला किया। 

आईडीएफ प्रवक्ता डैनियल हगारी ने एक वीडियो बयान में कहा कि इस अभियान ने इजरायल के लिए तत्काल खतरों को विफल कर दिया है। ईरानी प्रत्यक्षदर्शियों ने शनिवार की सुबह कहा कि देश की राजधानी तेहरान के आसपास बड़े विस्फोटों की आवाज सुनी गई। गौरतलब है कि एक अक्टूबर को ईरान ने इजरायली ठिकानों पर लगभग 180 मिसाइलें दागीं। ईरान ने इस कार्रवाई को क्षेत्रीय प्रतिरोध समूहों के कई नेताओं की हत्याओं का प्रतिशोध बताया।

सऊदी अरब ने इजरायल के हमले की निंदा की
सऊदी अरब ने ईरान पर इजरायल के हमले की निंदा की है। सऊदी ने इसे 'ईरान की संप्रभुता का उल्लंघन' करार दिया है। सऊदी अरब ने कहा कि ईरान पर इजरायल का हमला 'अंतर्राष्ट्रीय कानून का उल्लंघन' था।

ये भी पढे़ं : Israel vs Iran War : इजराइली हमले के बीच ईरान में उड़ानें 'अगली सूचना' तक रद्द, अमेरिका बोला- हिसाब बराबर...