कासगंज: तीर्थनगरी की गलियां कूढ़े के ढेर में तब्दील, सफाई कर्मचारी हैं कि आते नहीं...

निरीक्षण को पहुंचे पालिकाध्यक्ष से लोगों ने की शिकायत

कासगंज: तीर्थनगरी की गलियां कूढ़े के ढेर में तब्दील, सफाई कर्मचारी हैं कि आते नहीं...

सोरों, अमृत विचार। दीपावली पर कस्बा स्वच्छ और साफ रहे। इसके लिए गुरुवार को पालिकाध्यक्ष ने विभिन्न बस्तियों में पहुंच कर सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया। स्थानीय लोगों द्वारा सफाई कर्मचारियों के समय से न पहुंचने व कूढे के ढेर लगे रहने की शिकायत की। पालिका अध्यक्ष ने लोगों को आश्वस्त किया कि सफाई व्यवस्था को बेहतर बनाने का काम किया जाएगा।

पालिकाध्यक्ष रामेश्वर दयाल महेरे ने कस्बे के मुहल्ला मढ़ई, चौदहपोर, बड़ा बाजार, अथाई, चौधरियान, बारु, बाहर दहलान, अंदर दहलान, टेढानीम में सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया। यहां के लोगों ने पालिकाध्यक्ष से शिकायत की। लोगों ने बताया कि सफाई कर्मचारियों के आने का कोई समय तय नहीं है। वह हमेशा ही देरी से आते हैं। जिससे बस्तियों में कूढ़े के ढेर लगे रहते हैं। कर्मचारी आते भी नहीं है। उन लोगों की शिकायत पर पालिकाध्यक्ष ने कहा कि वह कस्बे की सफाई व्यवस्था को बेहतर बनायेंगे। उन्होंने सफाई कर्मचारियों को निर्देश दिए हैं। वह अपने तैनाती स्थल पर समय से पहुंच कर सफाई कार्य को अंजाम दें। उन्होंने कर्मचारियों को चेतावनी दी है, यदि दोबारा लापरवाही की शिकायत मिली, तो कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान पंकज तिवारी, आकाश महेरे, भोला तिवारी, विशाल पाठक आदि मौजूद रहे। 

सफाई नायक को देनी होगी नियमित रिपोर्ट
पालिकाध्यक्ष रामेश्वर दयाल महेरे ने सफाई नायक रामदास को सफाई कार्य पर नजर रखने और नियमित रूप से अपनी आख्या देने की जिम्मेदारी दी है। उन्होंने सफाई नायकों को निर्देश दिए हैं, प्रत्येक वार्ड की सफाई व्यवस्था पर नजर रखते हुए लापरवाह कर्मचारियों की रिपोर्ट दें, जिससे उनके ऊपर कार्रवाई की जा सके। 

दुरुस्त होंगी स्ट्रीट लाइट, पकडवाए जायेंगे बंदर
निरीक्षण के दौरान पालिकाध्यक्ष रामेश्वर दयाल महेरे से खराब स्ट्रीट लाइटों और बस्तियों में घूमतें आवारा पशुओ और बंदरों के आतंक की भी शिकायत की। पालिकाध्यक्ष ने कहा है कि पालिका के विद्युत विभाग को यह निर्देशित कर दिया गया है। कस्बे की सभी खराब लाइटों को दुरुस्त कराया जाए। उन्होंने कहाकि बंदरो और आवारा पशुओं को  पकड़वाये जाने के लिए अभियान चलवायेंगे।

ये भी पढ़ें - Kasganj News: संग्रह शेल्टर होम में पड़ा ताला, लोगों को रात बिताने को पड़े लाले