बाराबंकी अग्निकांड : आग से छप्परनुमा झोपड़ी राख, दम्पत्ति समेत चार झुलसे

गैस सिलेंडर में लगी आग से उठी लपटें, गृहस्थी खाक, दम्पत्ति जिला अस्पताल रेफर, चर्चा में घटना 

बाराबंकी अग्निकांड :  आग से छप्परनुमा झोपड़ी राख, दम्पत्ति समेत चार झुलसे

बाराबंकी: अमृत विचार। सफदरगंज थाना क्षेत्र में संदिग्ध हालात में गैस सिलेंडर में आग लगने से छप्पर रखा मकान जल कर राख हो गया। वहीं आग बुझाने के प्रयास में दम्पति सहित चार बच्चे भी आंशिक रूप से झुलस गये। इन्हे सीएचसी बड़ागांव में भर्ती कराया गया, जहां से दम्पत्ति को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है।

जानकारी के अनुसार यह घटना गुरुवार की सुबह थाना क्षेत्र के ग्राम करमुल्लापुर मजरे दादरा में हुई। इस गांव के शमशुद्दीन उर्फ़ अन्ना पुत्र मुनीर अहमद के छप्परनुमा मकान में अचानक आग लग गई। घास फूस के चलते पूरा मकान लपटों की चपेट में आ गया। फैलती आग देख ग्रामीणों ने पुलिस व अग्निशमन विभाग को सूचना दी। वहीं मौके पर ग्रामीणों ने आग बुझाना शुरु कर दिया पर आग पर काबू नहीं पा सके। कुछ ही देर बाद रामसनेहीघाट और नवाबगंज तहसील की दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया। इस दौरान शमशुद्दीन के घर में रखी गृहस्थी का सारा सामान जलकर राख हो गया।

आग बुझाने में जुटे शमशुद्दीन व उसकी पत्नी फ़रीदा झुलस गए। वहीं आग की चपेट में आने से 12 वर्षीय आफ़ताब आलम, 7 वर्षीय आलिया बानो 5 वर्षीय जुड़वा नूर आलम, महताब आलम भी आंशिक रूप झुलसे। सभी घायलों को सीएचसी बड़ागांव ले जाया गया, जहां से फ़रीदा व शमशुद्दीन को जिला अस्पताल रेफर किया गया है। आग के कारणों का पता नहीं चला, गांव में अफवाहों के पर लगे हैं। परिजन बताते हैं कि फरीदा सुबह खाना बना रही थी। उसी वक्त गैस सिलेंडर का पाइप फटने से आग लगी है। कुछ लोग घर में गैस रिफलिंग होने की बात कर रहे।

यह भी पढ़ें- पागल सियार का हमला : महिला समेत छह लोग जख्मी, भेड़िए की अफवाह से गांव में दशहत