Kanpur: सीसामऊ उपचुनाव में चांद बाबू ने आजाद समाज पार्टी से कराया नामांकन

Kanpur: सीसामऊ उपचुनाव में चांद बाबू ने आजाद समाज पार्टी से कराया नामांकन

कानपुर, अमृत विचार। सीसामऊ विधानसभा उपचुनाव में गुरुवार को सातवें दिन बसपा प्रत्याशी वीरेंद्र कुमार शुक्ला व आजाद समाज पार्टी (आसपा) से चांद बाबू बाल्मिकी ने अपना नामांकन कराया। वहीं सपा प्रत्याशी नसीम सोलंकी के दूसरा सेट दाखिल करने के लिए लोगों की निगाहें टिकी रही। नामांकन कक्ष के बाहर विवाद की स्थिति भी बनी। बसपा व आसपा के समर्थक जब आमने-सामने आए तो नारेबाजी होने लगी। टकराव की स्थिति देख पुलिसकर्मियों को समर्थकों को संभालने में पसीना छूटा। किसी तरह समर्थकों को परिसर से बाहर किया। 

उपचुनाव की नामांकन प्रक्रिया 18 अक्टूबर से शुरू है। शुक्रवार को नामांकन का आखिरी दिन है। गुरुवार को सातवें दिन तक केवल तीन ही नामांकन हुए हैं। सपा, बसपा, आसपा के अलावा किसी निर्दलीय ने भी नामांकन नहीं कराया है। गुरुवार दोपहर बाद आजाद समाज पार्टी के प्रत्याशी चांद बाबू बाल्मिकी अपने समर्थकों के साथ नामांकन करने पहुंचे। चेतना चौराहा के पास बैरिकेडिंग पर वाहनों को खड़ा कर समर्थक नारेबाजी करते हुए नामांकन कक्ष तक पैदल पहुंचे। जहां प्रत्याशी समेत पांच लोगों ने नामांकन कक्ष में जाकर एसीएम तृतीय रामशंकर की कोर्ट में नामांकन पत्र दाखिल किया।

इसी बीच बसपा प्रत्याशी वीरेंद्र कुमार शुक्ला भी समर्थकों के साथ नामांकन पत्र दाखिल करने पहुंचे। जब दोनों पार्टी के समर्थक नामांकन कक्ष के बाहर आमने-सामने आए तो उनके बीच नारेबाजी होने लगी। करीब पांच मिनट की नारेबाजी के बाद टकराव स्थिति बनने पर पुलिसकर्मी बीच में आए और समर्थकों को धमियाकर कक्ष से बाहर किया। आसपा के प्रत्याशी व समर्थकों को बाहर भेजने के बाद बसपा के प्रत्याशी को नामांकन के लिए नामांकन कक्ष में भेजा। वहीं बसपा के समर्थकों को किसी तरह शांत कराया। गुरुवार को केवल दो ही नामांकन दाखिल हुए। हालांकि सपा से नसीम सोलंकी के दूसरा सेट नामांकन दाखिल करने की चर्चा रही और लोग निगाहे बनाए रहे, मगर वह नहीं आईं। 

दो निर्दलीय ने लिया नामांकन फार्म 

नामांकन प्रक्रिया के सातवें दिन गुरुवार को दो और निर्दलीय उम्मीदवारों ने नामांकन फार्म लिया। दोपहर बाद विनय शंकर व सौरभ दीक्षित ने नामांकन फार्म लिया। कुल मिलाकर अब तक 40 नामांकन फार्म लिए जा चुके हैं। नामांकन फार्म लेने का सिलसिला गुरुवार को भी जारी रहा, लेकिन नामांकन पत्र दाखिल करने की गति धीमी है। एसीएम तृतीय रामशंकर की कोर्ट में बुधवार सुबह 11 बजे से नामांकन प्रक्रिया शुरू हुई, जो दोपहर बाद तीन बजे तक चली। एसीएम तृतीय ने बताया कि अब तक 40 नामांकन फार्म व तीन नामांकन पत्र दाखिल किए गए हैं। शुक्रवार को अंतिम दिन होने के कारण भीड़ अधिक होने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें- Unnao: तय स्थान से अलग जगह पर संचालित होते मिले वाहन अड्डे; कोतवाल ने दर्ज कराई रिपोर्ट