Unnao: जलभराव से परेशान क्षेत्रवासी; घरों के सामने एक माह से भरा सीवर का पानी, ठेकेदार की लापरवाही पर उठे सवाल

Unnao: जलभराव से परेशान क्षेत्रवासी; घरों के सामने एक माह से भरा सीवर का पानी, ठेकेदार की लापरवाही पर उठे सवाल

उन्नाव, अमृत विचार। गंगाघाट नगर पालिका स्थित आदर्श नगर के दो वार्डों में चल रहे सड़क और नाली निर्माण कार्य में ठेकेदार की लापरवाही के चलते दर्जनों गलियों में जलभराव की समस्या उत्पन्न हो गई है। एक माह से चल रहे इस कार्य के कारण घरों के सामने सीवर का पानी भरने से क्षेत्र के लोगों को दुर्गंध का सामना करना पड़ रहा है, जिससे जीना मुहाल हो गया है। इसके साथ ही, संक्रामक बीमारियों के फैलने का खतरा भी बढ़ गया है।

बता दें क्षेत्र के निवासियों वीरेन्द्र शर्मा, संतोष तिवारी, रामशंकर शर्मा, प्यारेलाल, महेश कनौजिया और राजकुमार ने बताया कि वार्ड 2 और वार्ड 12 की सड़क और नाली निर्माण का कार्य एक माह पहले शुरू हुआ था। लेकिन ठेकेदार की लापरवाही के कारण कई बार काम बंद किया गया। 

नाली तोड़ने से घरों का निकलने वाला पानी गलियों में भरने लगा है, और सीवर का गंदा पानी भी एकत्र हो रहा है, जिससे दुर्गंध फैल रही है। स्थानीय निवासियों ने इस समस्या को लेकर नगर पालिका अध्यक्ष कौमुदी पांडे और ईओ मुकेश मिश्रा से शिकायत की है। 

अध्यक्ष और ईओ ने बताया कि ठेकेदार को जल्द से जल्द कार्य पूरा करने के निर्देश दिए गए हैं। वहीं गंदा पानी एक माह से घरों के सामने भरा हुआ है, जिससे जल जमाव के कारण संक्रामक बीमारियों के फैलने की आशंका बढ़ गई है। क्षेत्र के लोग प्रशासन से तत्काल समाधान की उम्मीद कर रहे हैं। जिससे उन लोगों को जलजमाव से निजात मिल सके।

यह भी पढ़ें- Unnao: सरैयां आरओबी निर्माण में राज्यसेतु ने पकड़ी तेजी, डावयर्जन से लग रहा जाम, लोग हो रहे परेशान