Kanpur: दीपावली से पहले चमक उठेगा बिरहाना रोड बाजार, मंडलायुक्त और जिलाधिकारी ने तैयारियों को लेकर किया निरीक्षण

Kanpur: दीपावली से पहले चमक उठेगा बिरहाना रोड बाजार,  मंडलायुक्त और जिलाधिकारी ने तैयारियों को लेकर किया निरीक्षण

कानपुर, अमृत विचार। बिरहाना रोड पर अधूरे कार्यों को पूरा करनो के लिये बुधवार को मंडलायुक्त अमित गुप्ता और डीएम राकेश कुमार सिंह ने अधिकारियों के साथ निरीक्षण किया। अधिकारियों ने दीपावली से पहले बाजार के सुंदरीकरण के कार्यों को पूरा करने के निर्देश दिये। बिरहाना रोड दोनों पट्टी के मकान क्रीम रंग में रंगे नजर आयेंगे। वहीं, रात में फसाड लाइट से पूरी बाजार चमचमाती नजर आयेगी। अधिकारियों के अनुसार लगभग कार्य पूरा हो चुका है, आखिरी चरण में काम खत्म किया जाना है 

बुधवार को निरीक्षण के दौरान केडीए उपाध्यक्ष मदन सिंह गर्ब्याल, नगर आयुक्त सुधीर कुमार, केस्को एमडी सैमुअल पॉल एन के साथ मौके पर पहुंचे मंडलायुक्त ने बाजार को सुव्यवस्थित करने के निर्देश दिये। निरीक्षण के दौरान पार्षद विकास जायसवाल ने कई ज्वेलर्स की शिकायत की। उन्होंने मंडलायुक्त को बताया कि ज्वैलर्स तय सीमा से बाहर अपने विज्ञापन पट लगा रखते हैं। 

इसके अलावा अन्य कब्जे भी दिक्कत कर रहे हैं। इसी तरह एक ज्वेलर्स की और शिकायत मिलने पर खुद कमिश्नर ने उन्हें तय सीमा तक रहने के निर्देश दिए। अधिकारियों ने कहा कि धनतेरस पर बिरहाना रोड की ज्वैलरी मार्केट से लेकर मिठाई, इलेक्ट्रॉनिक्स और खानपान की दुकानों में हजारों लोगों की भीड़ उमड़ती है, ऐसे में कानपुर की सबसे पुरानी बाजार नई तरह दिखेगी। 

मंडलायुक्त ने बताया कि यहां पर कुछ मकानों में रंग-रोगन बचा हुआ है। इसके बाद फसाड लाइटिंग की जाएगी। बिरहाना रोड में मकानों में स़ड़क को पार करते हुए भी लाइटिंग लगाई जाएगी। धरतेरस पर यहां पर लगने वाली मूर्ति की दुकानों को भी व्यवस्थित किया जाएगा। इसके अलावा फुटपाथ पर दुकानदारों के कब्जे भी हटवाएं जाएंगे।

यह भी पढ़ें- Kanpur: जिला निर्वाचन अधिकारी ने बैंक प्रतिनिधियों को दिए निर्देश, बोले- प्रत्याशियों के खातों से संदेहजनक लेनदेन पर बैंक रखे नजर