Kanpur: दहेज में मांगी जेसीबी, अब पत्नी को दी इस बात की धमकी...पति समेत तीन लोगों पर रिपोर्ट दर्ज, जानिए पूरा मामला

Kanpur: दहेज में मांगी जेसीबी, अब पत्नी को दी इस बात की धमकी...पति समेत तीन लोगों पर रिपोर्ट दर्ज, जानिए पूरा मामला

कानपुर, अमृत विचार। कोहना थानाक्षेत्र से दहेज की मांग का मामला सामने आया है। शादी के कुछ दिन बाद से मायके से जेसीबी, एसी और कार की मांग करने का आरोप है। आरोप है कि ससुरालीजनों ने उसे मारकर बच्ची उठा ले जाने की धमकी दी है। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ली है। 

कोहना में रहने वाली महिला ने दर्ज एफआईआर में आरोप लगाया कि उनका विवाह 24 नवंबर 2016 को ग्राम बहालपुर हरदोई निवासी प्रापर्टी डीलिंग का काम करने वाले आलोक के साथ हुआ था। आरोप है कि शादी के बाद से ही पति आलोक, ससुर रामनरेश, मोनी ननद कम दहेज लाने के कारण अक्सर मारते पीटते रहते थे। 

मायके से जेसीबी, एसी, कार दहेज में लाने के लिए दबाव बनाते थे। बताया कि 31 अक्टूबर 2017 को पुत्री का जन्म हुआ। 14 अप्रैल 2024 को दुबारा डिलीवरी हुई तो ठीक से उपचार न कराने पर जन्मे शिशु की मौत हो गई। इससे नाराज होकर तथा दहेज में एसी और कार न लाने के कारण सभी लोगों ने मारपीट कर 5 जुलाई 2024 को घर से निकाल दिया। 

16 अक्टूबर को रात करीब 8 बजे पति नशे की हालत में घर पर आए और दहेज में जेसीबी, एसी कार की मांग करने लगे। उन्होंने डायल 112 को सूचना दे दी। पुलिस ने पति को गिरफ्तार कर लिया। जमानत पर छूटने के बाद आलोक व उसके पिता बराबर धमकी दे रहे हैं कि उसे मार कर बच्ची को उठा ले जायेंगे। 

इस संबंध में कोहना थाना प्रभारी अवधेश कुमार ने बताया कि पीड़िता की तहरीर पर पति आलोक, ससुर रामनरेश, ननद मोनी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। 

यह भी पढ़ें- Kanpur: सोने की गिन्नियां न देने पर कराया गर्भपात, पीड़िता ने ससुरालीजनों पर दर्ज कराई रिपोर्ट