IND vs NZ : गौतम गंभीर बोले- विकेटकीपिंग करेंगे ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह के कार्यभार पर पुणे टेस्ट के बाद होगा फैसला

IND vs NZ : गौतम गंभीर बोले- विकेटकीपिंग करेंगे ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह के कार्यभार पर पुणे टेस्ट के बाद होगा फैसला

पुणे। भारत के मुख्य कोच गौतम गंभीर ने कहा है कि ऋषभ पंत को फिटनेस की कोई समस्या नहीं है और वह विकेटकीपिंग करेंगे जबकि जसप्रीत बुमराह के कार्यभार पर न्यूजीलैंड के खिलाफ बृहस्पतिवार से शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट के बाद फैसला लिया जायेगा । पंत को बेंगलुरू में पहले टेस्ट के दूसरे दिन चोट लगी थी और उनकी जगह ध्रुव जुरेल ने विकेटकीपिंग की थी। पंत ने वापसी करके 99 रन बनाये लेकिन विकेटकीपिंग नहीं की। 

गंभीर ने कहा, वह कल विकेटकीपिंग करेगा। फिटनेस को लेकर कोई समस्या नहीं है। बुमराह ने इस सत्र में भारत में तीनों टेस्ट खेले और अब आस्ट्रेलिया दौरे में भी ज्यादा समय नहीं है तो भारतीय टीम दूसरे टेस्ट के बाद उन्हें आराम दे सकती है । गंभीर ने कहा, एक बार श्रृंखला पूरी होने के बाद हमारे पास 10 या 12 दिन होंगे जिसके बाद आस्ट्रेलिया में पहला टेस्ट शुरू होगा । हमारे तेज गेंदबाजों को भी अच्छा ब्रेक मिल जायेगा लेकिन इस टेस्ट के बाद बुमराह के बारे में फैसला लेंगे। उन्होंने कहा, बात सिर्फ जसप्रीत बुमराह की नहीं है , हमें सभी तेज गेंदबाजों का ख्याल रखना है । हम उन्हें तरोताजा रखना चाहते हैं । हमें पता है कि आस्ट्रेलिया का लंबा और महत्वपूर्ण दौरा होना है। 

उन्होंने कहा, कार्यभार प्रबंधन इस टेस्ट मैच के नतीजे और इस पर निर्भर करेगा कि उन्हें कितनी गेंदबाजी करनी पड़ रही है। गंभीर ने कहा कि गले में जकड़न के कारण बेंगलुरू टेस्ट से बाहर रहे शुभमन गिल इस मैच में खेलेंगे । उन्होंने कहा, शुभमन वापसी नहीं कर रहा है , वह टीम में पहले से था । पिछले मैच में वह चोटिल था जिसकी वजह से नहीं खेल सका। गंभीर ने कहा कि उनकी कोचिंग का फलसफा विषमताओं में जीत दर्ज करना है और भारत ने बेंगलुरू टेस्ट में वापसी का जज्बा दिखाया था।

 उन्होंने कहा, क्रिकेट में यह चलता है। अगर आपने कानपुर में हमारे खेल का मजा लिया तो बेंगलुरू जैसे दिनों को भी स्वीकार करना होगा। अच्छी बात यह है कि 46 रन पर आउट होने के बावजूद हम टेस्ट जीतने की कोशिश कर रहे थे । हम ऐसा ही क्रिकेट खेलना चाहते हैं । हमारा अंतिम लक्ष्य हर हालत में जीतने का होता है।

ये भी पढे़ं : IND vs NZ : 'सोशल मीडिया नहीं, मायने रखता है कि...', गौतम गंभीर ने खराब फॉर्म से जूझ रहे केएल राहुल का किया बचाव  

ताजा समाचार

रायबरेली: पुलिस की धमकी से परेशान युवती ने खाया जहर, हालत गम्भीर
शाहजहांपुर: प्रेमिका से शादी के लिए अपने ही अपहरण की साजिश रच डाली, घरवालों से फिरौती भी वसूली
चित्रकूट में शर्मसार करने वाली घटना...मूक बधिर मां...आठ माह की बच्ची से दुराचार का आरोपी गिरफ्तार
मुरादाबाद : मंत्री धर्मपाल सिंह ने कहा- कुंदरकी में अब विकास की राजनीति होगी
बहराइच: स्कूल में कक्षा 9 के छात्र को तीन अन्य छात्रों ने पीटा, आरोपी स्कूल से हुए बर्खास्त
कानपुर में पुलिस ने चंदन की तस्करी करने वाले दो आरोपियों को किया गिरफ्तार: कार से कन्नौज ले जाने की बात कबूली