Mirzapur murder case : जमीन के विवाद में बुजुर्ग की पीट-पीटकर हत्या, आठ घायल

Mirzapur murder case : जमीन के विवाद में बुजुर्ग की पीट-पीटकर हत्या, आठ घायल

अमृत विचार, मिर्जापुर : जिले के चुनार थाना अंतर्गत धौवा गांव में सोमवार रात जमीनी विवाद में दो पक्षों में मारपीट हो गई। इस दौरान एक पक्ष राम अचल (70) की लाठी-डंडों से पिटाई कर दी। बीच-बचाव में करीब आठ लोग लहुलूहान हो गए। आनन-फानन बुजुर्ग को जिला अस्पताल में पहुंचाया गया। जहां, इलाज के दौरान बुजुर्ग ने दम तोड़ दिया। बुजुर्ग की मौत के बाद गांव में तनाव का माहौल बन गया है। जानकारी मिलते ही घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम में भेज 12 लोगों के खिलाफ गैर-इरादतन हत्या की धाराओं में प्राथमिकी दर्ज कर दो लोगों की गिरफ्तारी की है। शेष आरोपितों की तलाश में पुलिस टीमें उनके संभावित ठिकानों पर दबिश दे रही है।  

एएसपी(Additional Superintendent of Police) ओम प्रकाश सिंह के मुताबिक क्षेत्र के धौवा गांव निवासी राम अचल का बहरामगंज के रहने वाले राजकुमार गुप्ता के साथ करीब 32 सालों से जमीन का विवाद चल रहा था। परिजनों का आरोप है कि सोमवार रात राजकुमार अपने 25 साथियों को लेकर राम अचल के घर पर पहुंच गया। इसी बीच दोनों पक्षों में नोकझोंक शुरु हुई। चंद मिनट में उनका झगड़ा मारपीट में तब्दील हो गया। आरोप है कि रामकुमार ने अपने साथियों के संग मिलकर रामअचल को लाठी-डंडों से पीटना शुरु कर दिया। शोर-शराबा सुनकर रामअचल के परिजन बीच-बचाव करने पहुंचे तब दबंगों ने बुजुर्ग के पारिवारिक सदस्यों को पीटकर लहूलुहान कर दिया। हंगामा बढ़ने पर हमलावर पीड़ित परिवार को जान से मारने की धमकी देते हुए वहां से भाग निकले। आनन-फानन परिजनों ने रामअचल को जख्मी हालत में मिर्जापुर के जिला अस्पताल में भर्ती कराया। जहां कुछ घंटे बाद राम अचल की मौत हो गई। 

बुजुर्ग की मौत के बाद हंगामा करने लगे परिजन

एएसपी ने बताया कि बुजुर्ग की मौत के बाद परिजन हमलावरों पर कार्रवाई किए जाने की मांग को लेकर हंगामा करने लगे। जानकारी मिलते ही पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम में भेज परिजनों को कार्रवाई किए जाने का आश्वसन दिया है। हालांकि, तहरीर के आधार पर पुलिस ने 12 लोगों के खिलाफ गैर-इरादतन हत्या की धाराओं में प्राथमिकी दर्ज कर दो को गिरफ्तार कर लिया गया है। शेष हत्यारोपियों की तलाश में पुलिश टीमें उनके संभावित ठिकानों पर दबिश दे रही है।

गोली मारने का लगाया आरोप

 एएसपी ने बताया कि पीड़ित परिवार ने दबंगों पर फायरिंग करने का भी आरोप लगाया है। प्रथम दृष्टया में गोली चलने से कोई घायल नहीं है। बुजुर्ग की मौत के बाद क्षेत्र में तनाव का माहौल व्याप्त है। लिहाजा, गांव में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

यह भी पढ़ें- Barabanki : रबी फसल की बोवाई सर पर, किसान खाद को तरसे