VIP Pass लगाकर चलता मिला ई-रिक्शा : जरूरतमंंद लगा रहे मेला कमेटी ऑफिस के चक्कर

VIP Pass लगाकर चलता मिला ई-रिक्शा :  जरूरतमंंद लगा रहे मेला कमेटी ऑफिस के चक्कर

देवा, बाराबंकी: अमृत विचार। देवा मेला प्रदर्शनी समिति से यदि आपको वाहन पास की जरूरत है, तो यह इतना आसान नहीं है। क्योंकि वाहन पास आपको आपकी आवश्यकता अनुसार नहीं मिलेगा। वाहन पास देना या न देना मेला कमेटी के कर्मचारियों की कृपा दृष्टि पर निर्भर करता हैl जिसका जीता जागता उदाहरण ई-रिक्शा पर लगा वीआईपी पास है।

बीती 18 अक्टूबर से शुरू देवा मेला के चलते 10 दिनों के लिए वाहनों का रूट डायवर्जन किया गया है। इस दौरान देवा मेला प्रदर्शनी समिति के द्वारा वाहन पास जारी किए जाते हैं। जिससे नौकरी पेशा, जरूरतमंद लोग वाहन पास लगाकर बाई पास मार्गों से अपने गंतव्य की ओर जाते हैं। आलाधिकारियों के भी सख्त निर्देश थे कि पास केवल जरूरतमंद लोगों को मिले। लेकिन मेला कमेटी के कर्मचारियों ने आलाधिकारियों के सख्त दिशा निर्देश के बाद भी रेवड़ी की तरह वाहन पास बांट दिए।

आलम यह है कि ई रिक्शा चालक भी वीआईपी वाहन पास लगाकर फर्राटा भर रहे हैं और जरूरत मंद वाहन पास लेने के लिए मेला कमेटी ऑफिस के चक्कर लगा रहे हैं। जिन्हें कमेटी के कर्मचारियों द्वारा उच्चाधिकारियों से वाहन पास मिलने का रास्ता बताया जा रहा है। मजे कि बात तो यह है कि जरूरत मंद की पहुंच भले ही उच्चाधिकारियों तक न हो, लेकिन ई रिक्शा चालक वीआईपी पास जरूर हासिल कर लेते हैं।

 

यह भी पढ़ें- महाकुंभ के लिए चार पाण्टून पुलों का निर्माण शुरू : सभी पाण्टून पुल 30 नवंबर तक हो जाएगा तैयार