बदायूं: जांच में दोषी पाए गए दो लेखपाल; एसडीएम ने किया निलंबित, दोनों ने किया था ये घालमेल...

बदायूं: जांच में दोषी पाए गए दो लेखपाल; एसडीएम ने किया निलंबित, दोनों ने किया था ये घालमेल...

बदायूं, अमृत विचार। एसडीएम ने दो लेखपाल को निलंबित कर दिया है। जिसमें एक के द्वारा 35 दिन के अंदर एक ही व्यक्ति के तीन आय प्रमाण जारी कर दिए थे तो दूसरे ने अवैध धन लेकर विरासत दर्ज करा दी। शिकायत पर हुई जांच में दोनों लेखपाल दोषी मिले हैं। जिस पर इनके खिलाफ कार्रवाई की गई है। 
 
तहसील सदर के गांव अहरुईया के  लोगों  ने डीएम से शिकायत दर्ज कराई थी कि क्षेत्र में कार्यरत  लेखपाल ने राकेश कुमार ने गांव निवासी लीलाधर के तीन अलग अलग समय में आय प्रमाण पत्र जारी कर दिए हैं। जिस पर एसडीएम द्वारा जांच कराई गई। जिसमें पता चला कि  शिकायत सही है। 

लेखपाल ने संबंधित व्यक्ति के बिना जांच पड़ताल के आय प्रमाण पत्र जारी किए हैं। इनमें एक 48 हजार, दूसरा 54 हजार और तीसरा 45 हजार का आय प्रमाण पत्र जारी किया गया है। तीनों ही आय प्रमाण 35 दिनों के अंदर जारी किए गए थे। जिस  पर कार्रवाई करते हुए एसडीएम ने लेखपाल राकेश कुमार को निलंबित कर दिया है। 

वहीं गांव गिरधरपुर में कार्यरत लेखपाल ने अवैध धन लेकर गलत तरीके से विरासत दर्ज करा दी। जबकि प्रकरण न्यायालय में विचारधीन है। जांच में लेखपाल रामाशंकर शर्मा दोषी पाए गए। इन्हें भी एसडीएम ने निलंबित कर दिया है। 

दो लेखपाल को निलंबित किया गया है। इनमें एक लेखपाल पर एक ही व्यक्ति के तीन आय प्रमाण जारी करने और  दूसरे को गलत तरीके से विरासत दर्ज कराने पर कार्रवाई की गई है। - मोहित कुमार, एसडीएम सदर

यह भी पढ़ें- बदायूं: जिलाधिकारी ने खेतों में पहुंचकर कराई धान की क्रॉप कटिंग, किसानों से की इस बात की अपील...