बदायूं: जिलाधिकारी ने खेतों में पहुंचकर कराई धान की क्रॉप कटिंग, किसानों से की इस बात की अपील...

बदायूं: जिलाधिकारी ने खेतों में पहुंचकर कराई धान की क्रॉप कटिंग, किसानों से की इस बात की अपील...

बदायूं, अमृत विचार। इस बार जिले में धान की बंपर पैदावार हुई है। प्रति हेक्टेयर 54 कुंतल धान निकलने का अनुमान है। सोमवार को डीएम निधि श्रीवास्तव ने ब्लॉक जगत के ग्राम मोहम्मद नगर सुलरा में अपने समक्ष धान की क्रॉप कटिंग कराई। दो भूखंडों पर कराई कटिंग के दौरान  एक में 4.50 बीघा और दूसरे में चार कुंतल फसल निकली। जो कि एक हेक्टेयर में 54 कुंतल के बराबर है। इस दौरान डीएम ने किसानों से सरकारी क्रय केंद्र पर फसल बिक्री करने की अपील किसानों से की। 

तहसील सदर के ब्लॉक जगत के ग्राम मोहम्मद नगर सुलरा में डीएम ने अपने समक्ष धान की क्रॉप कटिंग कराई। 43.33 वर्ग मीटर के त्रिभुज में क्रॉप कटिंग कराई, जिसमें एक भूखंड के एक बिस्बा में 24 किलो जो कि एक बीघा में अनुमानित 4.50 कुंतल तथा एक हेक्टेयर में अनुमानित 54 कुंतल की फसल के बराबर है। वहीं दूसरे भूखंड पर एक बिस्वा में 21.900 किलो फसल निकली जो की एक बीघा में अनुमानित 04 कुंतल तथा एक हेक्टेयर में अनुमानित 48 कुंतल है। 

जिलाधिकारी ने कहा कि धान की फसल अच्छी हुई है, इसका सीधा लाभ किसानों को मिलेगा। इस दौरान डीएम ने ग्रामवासियों से वार्ता कर उनकी समस्याएं जानी। उनके निस्तारण के निर्देश अधिकारियों को दिए। इस अवसर पर राजस्व निरीक्षक प्यारेलाल, लेखपाल नीरज सिंह, सांख्यिकी विभाग से गगन पटेल, फसल बीमा के जिला समन्वय धीरेंद्र दीक्षित, शैलेंद्र सिंह आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- लखीमपुर खीरी: राष्ट्रीय किसान शक्ति संगठन के प्रदेश अध्यक्ष पर खंभारखेड़ा चीनी मिल ने किया मुकदमा, इस दिन होंगे कोर्ट में पेश...