टाईट मिला पिजरे का शटर, वन विभाग पर सवाल : भेड़िया को पकड़ने के लिए लगाए गए पिजरे का मामला, धक्का देने के बाद भी नहीं गिरा शटर 

टाईट मिला पिजरे का शटर, वन विभाग पर सवाल : भेड़िया को पकड़ने के लिए लगाए गए पिजरे का मामला, धक्का देने के बाद भी नहीं गिरा शटर 

अयोध्या, अमृत विचार : रौनाही क्षेत्र में बुधौलिया के आसपास घाघरा नदी के किनारे स्थित कुछ गांव के लिए सप्ताह भर से भय और आतंक का कारण बना भेड़िया घटना के बाद फिर से इस क्षेत्र में वापस नजर नहीं आया। लेकिन इसे पकड़ने के लिए वन विभाग द्वारा लगाए गए पिंजरे को लेकर सवाल जरूर खड़े किए जा रहे है। स्थानीय ग्रामीण इसके शटर को लेकर आरोप लगा रहे है कि शटर इतना टाइट है कि धक्का देने के बाद भी नहीं गिरता। ऐसे में हिंसक जानवर आयेगा भी तो नही फंसेगा और अपना शिकार कर निकल जाएगा।

सोमवार को मौके का हाल जानने के साथ भयातुर लोगों के प्रति साहस बंधाने गए भाकियू के नेता फरीद अहमद, लालपति, आश्मा बेगम, पूर्व प्रधान राम अभिलाख यादव आदि ने लगाए गए पिंजरे को परखा तो पिंजरे का शटर इतना टाइट मिला कि ताकत से हिलाने के बाद भी नहीं गिरा। ऐसे में पिंजरे की सार्थकता को लेकर सवाल खड़े किए जाने लगे और ग्रामीणों का आक्रोश वन विभाग को लेकर सातवें आसमान पर पहुंच गया।

लोगों ने कहा विभाग केवल खाना पूर्ति करने में जुटा है इसे जान माल की सुरक्षा की चिंता नहीं है। पूछे जाने पर वन दारोगा मिश्रीलाल ने बताया पिंजरे का तेल ग्रीस कर अब ठीक कर दिया गया है। कोई भी जानवर इसमें आया तो बच कर नहीं जा पायेगा। उन्होंने बताया कि विभाग लगातार कांबिंग कर रहा है और प्रभावित इलाकों में लोगों को जागरूक किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि संभव है कि भेड़िया नदी के किनारे होता हुआ कहीं दूर निकल गया हो, फिर भी सतर्कता बरती जा रही है।

यह भी पढ़ें- प्रयागराज : लोकसेवा आयोग गेट के बाहर अभ्यर्थियों ने किया प्रदर्शन, जमकर की नारेबाजी