Senior T20 Cricket Tournament: हिमाचल प्रदेश और रेलवे की लगातार तीसरी जीत

Senior T20 Cricket Tournament: हिमाचल प्रदेश और रेलवे की लगातार तीसरी जीत

लखनऊ, अमृत विचार: सीनियर टी-20 ट्रॉफी के लिए रविवार को खेले गये मुकाबलों में हिमाचल प्रदेश और रेलवे ने जीत दर्ज की। हिमाचल प्रदेश ने चंडीगढ़ को 6 विकेट से और रेलवे ने सिक्किम को 128 रनों के बड़े अंतर से हराया। इसके साथ ही रेलवे और हिमाचल प्रदेश की यह लगातार तीसरी जीत है।

इकाना बी ग्राउंड पर खेले गए मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए रेलवे ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 198 रन बनाया। झांसी लक्ष्मी ने 43 गेंदों में 67 रन बनाये। उन्होंने 9 चौके और एक छक्का जड़ा। नेहा ने 33, मोना और निशु ने 26-26 रन बनाये। सिक्किम की प्रमुला ने दो, लीजामित और पूर्णी माया ने एक-एक विकेट लिए। जवाब में सिक्किम की टीम 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 70 रन ही बना सकी। सम्यइता ने 17, प्रमिला ने 10 और यूदेन ने नाबाद 09 रन बनाए। रेलवे की मीनू मनी ने दो, अंजली सरवनी, प्रीति बोस और पूनम ने एक-एक विकेट लिए।

इकाना स्टेडियम में खेले गए मैच में चंडीगढ़ ने पहले बल्लेबाजी की और 20 आवेर में 8 विकेट खोकर 84 रन बनाये। आराधना बिष्ट ने 37, शिवांगी ने 15 और प्रियंका गुलेरिया ने 10 रन बनाए। हिमाचल की निकिता चौहान ने उम्दा गेंदबाजी करते हुए सात रन देकर तीन विकेट लिए। वहीं यमुना राना ने दो, ज्योति और फिश्ता ने एक-एक विकेट लिए। जवाबी पारी खेलने उतरी हिमाचल प्रदेश ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर हरलीन देओल के 35, कप्तान सुषमा वर्मा के 23 रनों की मदद से 19 ओवरों में चार विकेट पर 84 रन बनाकर मुकाबला जीत लिया। चंडीगढ़ की काश्वी गौतम ने दो, नन्दिनी और ज्योति कुमारी ने एक-एक विकेट लिए।

दीप्ति के खेल से उत्तर प्रदेश की शानदार जीत
सीनियर महिला टी20 में उत्तर प्रदेश के मुकाबले ईडन गार्डेन्स कोलकाता में खेले जा रहे हैं। उत्तर प्रदेश ने अपनी कप्तान अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर दीप्ति के हरफनमौला खेल से रविवार को महाराष्ट्र को 54 रनों से पराजित किया। पहले बल्लेबाजी कर उत्तर प्रदेश ने 20 ओवरों में छह विकेट पर 136 रन बनाए। दीप्ति शर्मा ने 44 रनों की उम्दा पारी खेली। शिप्रा गिरी ने 32 और अंजली सिंह ने नाबाद 16 रन बनाए। महाराष्ट्र की एमआर मर्गे ने तीन और पोखरकर ने एक विकेट लिया। जवाब में महाराष्ट्र 20 ओवरों में नौ विकेट पर 82 रन ही बना पाई। दीप्ति शर्मा ने नौ रन देकर तीन विकेट लिए। सोनम यादव ने दो, पलक नाज और प पूनम यादव ने एक-एक विकेट लिए।

यह भी पढ़ेः अमृत विचार की पहलः सिर्फ कागजों पर साफ है शहर, धरातल पर सच्चाई बयां कर रहे परेशान लोग