हल्द्वानी: सिटी मजिस्ट्रेट साहब...दुकान तोड़ी तो जान दे दूंगा

हल्द्वानी: सिटी मजिस्ट्रेट साहब...दुकान तोड़ी तो जान दे दूंगा

हल्द्वानी, अमृत विचार। नैनीताल रोड पर अतिक्रमण ढहाने पहुंची प्रशासन की टीम को विरोध का सामना करना पड़ा। प्रशासनिक कार्रवाई के खिलाफ एक व्यापारी दो मंजिला दुकान की छत पर चढ़ गया। बोला कि सिटी मजिस्ट्रेट साहब अगर दुकान तोड़ी तो जहर खाकर जान दे दूंगा। पुलिस ने जब व्यापारी पर काबू पाया तब कहीं जाकर लोक निर्माण विभाग ने अतिक्रमण ढहाने की कार्रवाई शुरू की। 

मंगल पड़ाव लेकर रोडवेज बस स्टेशन तक नैनीताल रोड को चौड़ा किया जाना है। अतिक्रमण ग्रस्त क्षेत्र बेहद संकरा होने की वजह से इसका नाम बॉटल नेक पड़ गया है। कालू सिद्ध तिराहे से सरस मार्केट के बीच में चार दुकानें ऐसी हैं, जिनका एक बड़ा हिस्सा ढहाया जा चुका है, लेकिन आवश्यकता के अनुरूप इन चार दुकानों को डेढ़ मीटर तोड़ने के लिए रविवार को सिटी मजिस्ट्रेट एपी वाजपेयी, एसडीएम परितोष वर्मा, लोनिवि के अ​धिशासी अ​भियंता अशोक कुमार मौके पर पहुंचे। प्रशासन ने पहले अतिक्रमणकारी दुकानदारों को दुकानें खाली करने के लिए कह दिया था, लेकिन व्यापारियों ने दुकानें खाली नहीं की।

रविवार को कार्रवाई के दौरान एक व्यापारी सिटी मजिस्ट्रेट से उलझ गया। वह प्रशासन को कार्रवाई के लिए रोक रहा था, लेकिन जब प्रशासन नहीं माना तो व्यापारी दोमंजिला पर स्थित दुकान की छत पर चढ़ गया और अतिक्रमण ढहाने पर जहर खाकर जान देने की धमकी देने लगा।

वह नहीं माना तो प्रशासन को पुलिस बुलानी पड़ी। बमुश्किल पुलिस ने व्यापारी को छत से नीचे उतारा, जिसके बाद लोक निर्माण विभाग की टीम ने ध्वस्तीकरण शुरू कर किया। सिटी मजिस्ट्रेट एपी वाजपेयी ने बताया कि 23 अक्टूबर को हाईकोर्ट में सुनवाई है। उस दिन अंतिम फैसला आ जाएगा। जिसके बाद प्रशासन एक सिरे से अतिक्रमण तोड़ना शुरू करेगा।

यह भी पढ़ें - टनकपुर पुलिस ने 48 घंटे में बीएसएनएल टावर चोरी का खुलासा, तीन गिरफ्तार