हल्द्वानी: ऊंची जाति वालों ने बंद किया रास्ता, परिवार जान देने पर आमादा

हल्द्वानी: ऊंची जाति वालों ने बंद किया रास्ता, परिवार जान देने पर आमादा

हल्द्वानी, अमृत विचार। काठगोदाम थानाक्षेत्र में रहने वाले एक परिवार को लोगों ने घर खाली करने पर मजबूर कर दिया। ऐसा न करने पर लोगों ने घर में घुस कर महिला को पीटा। पुलिस से शिकायत की, पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन कार्रवाई नहीं की। हारकर परिवार एसएसपी के पास पहुंचा और कहा, लोगों ने उन्हें आत्महत्या और पलायन के लिए मजबूर कर दिया है। 

शिकायत लेकर एसएसपी दफ्तर पहुंची जवाहर ज्योति हल्दीखाल दमुवाढूंगा निवासी बीना पत्नी बलराम सिंह पाल ने बताया कि उनके आस-पास ऊंची जाति के लोग रहते हैं। उक्त लोग चाहते हैं कि बीना घर छोड़ कर चली जाए। आरोप है कि परेशान करने की नीयत ने एक स्थानीय निवासी ने उनके घर को जोड़ने वाले आम रास्ते पर कब्जा कर दीवार खड़ी कर दी है और घर के गेट के सामने ट्रैक्टर ट्रॉली खड़ी कर दी।

विरोध किया तो आरोपी मारपीट पर आमादा हो गए और जाति पूंछते हुए आधार कार्ड और जाति प्रमाण मांगने लगे। कहने लगे कि वह इस क्षेत्र में नहीं रह सकते। बीती छह सितंबर को बीना के पति बलराम रुद्रपुर गए थे। तभी लोग घर घुस आए, बीना का गला दबाकर उसे जान से मारने की कोशिश की। यह पूरी घटना वहीं लगे सीसीटीवी में कैद हो गई। 

प्रार्थना पत्र में बीना ने लिखा, लोगों ने उन्हें इस कदर परेशान कर दिया है कि या तो वह परिवार समेत आत्महत्या कर लें या फिर पलायन कर लें। उन्होंने आरोपियों से जान का खतरा जताया है। आरोप यह भी है कि उक्त घटना की जानकारी उन्होंने काठगोदाम पुलिस को दी थी। पुलिस मौके पर भी पहुंची, लेकिन आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की। पीड़िता ने एसएसपी से आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। काठगोदाम थानाध्यक्ष विमल मिश्रा ने बताया कि मामला सिविल का है। पीड़ित पक्ष से मारपीट के मामले की जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें - चमोली: हेमकुंड साहिब के कपाट हुए बंद