गांदरबल में आतंकी हमले में एक डॉक्टर व छह श्रमिकों की मौत

गांदरबल में आतंकी हमले में एक डॉक्टर व छह श्रमिकों की मौत

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर के गांदरबल जिले में श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक सुरंग निर्माण स्थल पर आतंकवादी हमले में एक डॉक्टर और छह श्रमिकों की मौत हो गयी । अधिकारियों ने बताया कि जिले के गुंड इलाके में एक सुरंग परियोजना पर कार्यरत मजदूर एवं अन्य कर्मी देर शाम जब अपने शिविर में लौटे तब अज्ञात आतंकवादियों ने उनपर हमला कर दिया। उन्होंने बताया कि आतंकवादियों ने मजदूरों के समूह पर अंधाधुंध गोलीबारी की, जिसमें स्थानीय और बाहरी लोग दोनों शामिल थे।

माना जाता है कि आंतकवादियों की संख्या कम से कम दो थी। अधिकारियों ने बताया कि दो श्रमिकों की मौके पर ही मौत हो गयी जबकि चार अन्य घायल श्रमिकों एवं एक डॉक्टर ने बाद में दम तोड़ दिया। पांच घायलों का इलाज जारी है। उन्होंने बताया कि सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी की है और हमलावरों की तलाश के लिए तलाशी अभियान शुरू कर दिया है।

कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) वी के बिरदी समेत शीर्ष सुरक्षा अधिकारी स्थिति का आकलन करने के लिए घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। इस बीच, मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कहा कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। उन्होंने ‘एक्स’ पर लिखा कि गगनगीर हमले में मृतकों की संख्या अंतिम नहीं है, क्योंकि स्थानीय और गैर-स्थानीय दोनों तरह के कई मजदूर घायल हुए हैं। गंभीर रूप से घायलों को श्रीनगर के एक अस्पताल में रेफर किया जा रहा है।

अब्दुल्ला ने इस हमले की निंदा की। उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने नागरिकों पर हुए इस जघन्य आतंकी हमले की कड़ी निंदा की। सिन्हा ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा कि मैं लोगों को आश्वस्त करता हूं कि इस घृणित कृत्य के पीछे जो लोग हैं, उन्हें बख्शा नहीं जाएगा। हमने जम्मू-कश्मीर पुलिस, सेना और सुरक्षा बलों को पूरी आजादी दी है। जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने भी हमले की निंदा की। अधिकारियों द्वारा घटना में मरने वालों की संख्या में संशोधन किए जाने से पहले उन्होंने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा गांदरबल में दो मजदूरों के खिलाफ हिंसा के इस मूर्खतापूर्ण कृत्य की मैं स्पष्ट रूप से निंदा करती हूं। पीपुल्स कांफ्रेंस के नेता सज्जाद गनी लोन ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा कि इस नृशंस आतंकी कृत्य की कड़ी निंदा करता हूं।