टिहरी: गुलदार की दहशत: स्कूलों में तीन दिन का अवकाश

टिहरी: गुलदार की दहशत: स्कूलों में तीन दिन का अवकाश

टिहरी, अमृत विचार। उत्तराखंड के टिहरी जिले के भिलगना ब्लॉक के हिंदाव क्षेत्र में गुलदार की दहशत के कारण शिक्षा विभाग ने प्राथमिक विद्यालयों में तीन दिन का अवकाश घोषित कर दिया है। साथ ही, विद्यालयों में आयोजित होने वाली अर्द्धवार्षिक परीक्षाओं को भी स्थगित कर दिया गया है।

गुलदार ने हाल ही में कोट के महर गांव की 13 वर्षीय साक्षी कैंतुरा को अपना शिकार बना लिया था। उसका क्षत-विक्षत शव घटनास्थल से लगभग 50-60 मीटर दूर झाड़ियों में मिला। इस घटना के बाद से क्षेत्र में भय और चिंता का माहौल है। पिछले तीन महीनों में गुलदार ने तीन मासूम बच्चों को अपना शिकार बना लिया है, जिससे स्थानीय निवासियों में दहशत बढ़ गई है।

अवकाश की घोषणा

उप शिक्षा अधिकारी सुमेर सिंह केंतुरा ने बताया कि प्रभावित विद्यालयों, जिसमें प्राथमिक विद्यालय महर, प्राथमिक विद्यालय भोड़गांव, प्राथमिक विद्यालय पूर्वांल, और उच्चतर माध्यमिक विद्यालय अंथवाल शामिल हैं, में सोमवार से बुधवार तक अवकाश घोषित किया गया है। अर्द्धवार्षिक परीक्षाएं अब स्कूल खुलने के बाद कराई जाएंगी।

सुरक्षा के उपाय

क्षेत्र में सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए रेंजर्स ने मचान बनाकर शूटर तैनात किया है। रेंजर्स आशीष नौटियाल ने बताया कि किशोरी की मौत के बाद गुलदार के शव के पास लौटने का इंतजार किया जा रहा है। यह कदम स्थानीय निवासियों की सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए उठाया गया है, ताकि भविष्य में ऐसी घटनाओं से बचा जा सके। 

क्षेत्र में लगातार बढ़ती दहशत के बीच, प्रशासन स्थानीय लोगों को सुरक्षित रखने के लिए आवश्यक कदम उठा रहा है।

यह भी पढ़ें - देहरादून: स्मार्ट प्रीपेड मीटर: उपभोक्ताओं को मिलेगी सिक्योरिटी राशि वापसी