Kanpur: बार एसोसिएशन चुनाव: एजेंडे में अधिवक्ताओं की सुविधा-सहूलियतें, अध्यक्ष व महामंत्री के दावेदारों ने गिनाईं प्राथमिकताएं

Kanpur: बार एसोसिएशन चुनाव: एजेंडे में अधिवक्ताओं की सुविधा-सहूलियतें, अध्यक्ष व महामंत्री के दावेदारों ने गिनाईं प्राथमिकताएं

कानपुर, अमृत विचार। चेंबर, टॉयलेट, पेंशन, मेडिक्लेम सहित अनेक मुद्दे इस बार बार एसोसिएशन चुनाव में दावेदारों का एजेंडा हैं। अधिवक्ताओं की सुविधाएं व सहूलियत के लिए चुनाव मैदान में डटे दावेदारों का कहना है कि मौका मिला तो एजेंडा की प्राथमिकताएं पूरी कराई जाएंगी। अधिवक्ताओं के हित, समस्या के समाधान, मान और सम्मान के लिए हर समय मौजूद रहेंगे। 

बार-बेंच का सामंजस्य और शासन व प्रशासन के सहयोग से समस्या का समाधान करना पहला उद्देश्य होगा। बार एसोसिएशन चुनाव में अध्यक्ष व महामंत्री पद पर ताल ठोंक रहे प्रत्याशियों का कहना है कि चुनाव की जीत और मेहनत तब सार्थक होती है, जब अधिवक्ताओं के हितों में तैयार किया एजेंडा पूरा हो। 

स्वास्थ्य बीमा से लाभांवित होंगे सभी अधिवक्ता 

बार एसोसिएशन चुनाव में अध्यक्ष पद के प्रत्याशी सुरेंद्र कुमार कुशवाहा ने बताया कि अधिवक्ताओं के हित में जो काम मिलेगा, उसे पूरा कराएंगे। हर अधिवक्ता को स्वास्थ्य बीमा से लाभांवित कराने का पूरा प्रयास किया जाएगा। युवा अधिवक्ताओं के लिए स्टाइपेंड की व्यवस्था कराई जाएगी। युवा अधिवक्ता जो तैयारी करना चाहते हैं, उनका विशेष सहयोग किया जाएगा। 

इसके लिए वरिष्ठ अधिवक्ताओं से अनुरोध कर उनका मार्गदर्शन कराया जाएगा। एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू कराना उनकी प्राथमिकता होगी। अधिवक्ताओं के लिए पेंशन, टॉयलेट, बैठने का उचित स्थान, पार्किंग  और बार व बेंच के सामंजस्य पर काम किया जाएगा।  

अधिवक्तापुरम बसाना होगी प्राथमिकता 

महामंत्री पद के प्रत्याशी बिनय कुमार मिश्रा ने बताया कि अधिवक्ताओं के हित में काम करना ही एजेंडा है। पहला प्रयास होगा कि केडीए अधिकारियों से वार्ता कर अधिवक्तापुरम बसाना है। नए चेंबर बनवाने के साथ महिला अधिवक्ताओं के लिए ग्राउंड फ्लोर पर पिंक बाथरूम का निर्माण कराया जाएगा। 

एमएसईटी के न्यायालयों की संख्या बढ़वाने की मांग की जाएगी। अधिवक्ताओं के लिए स्वास्थ्य और एक्सीडेंटल बीमा का प्रबंध कराया जाएगा। प्रशासन के सहयोग से पार्किंग समस्या का समाधान कराना प्राथमिकता होगी। तीन से पांच साल की प्रैक्टिस वाले अधिवक्ताओं के लिए स्पाइपेंड की व्यवस्था कराई जाएगी। 

पार्किंग व चेंबर समस्या का कराएंगे समाधान 

महामंत्री पद के प्रत्याशी सुशील कुमार सिंह उर्फ सागर यादव ने बताया कि नए और अतिरिक्त चेंबर की सख्त जरूरत है। इस समस्या का समाधान प्राथमिकता के आधार पर कराया जाएगा। महिलाओं को ग्राउंड फ्लोर पर चेंबर दिलाया जाएगा। अधिवक्ताओं के सामने पार्किंग की समस्या बड़ी है। इसका निराकरण अधिवक्ताओं के साथ मिलकर कराया जाएगा। उन्होंने कहा पुलिस किसी के आरोप को आधार बनाकर कार्रवाई करने लगती है। वह ऐसा नहीं होने देंगे। बेकसूर अधिवक्ताओं पर कार्रवाई नहीं होगी।  

अधिवक्ताओं के लिए होगी कुर्सी की व्यवस्था 

महामंत्री पद पर ताल ठोंक रहे अधिवक्ता श्रीकांत मिश्रा ने बताया कि पहले हर न्यायालय में अधिवक्ताओं के बैठने के लिए कुर्सियों की व्यवस्था होती थी। अब अधिवक्ता खड़े-खड़े काम निपटाते हैं। न्यायालय में अधिवक्ताओं को घंटों खड़ा रहना होता है। 

इसलिए न्यायालयों में अधिवक्ताओं के लिए कुर्सियों की व्यवस्था कराई जाएगी। प्रैक्टिस करने वाले अधिवक्ताओं की पेंशन, चेंबर, पार्किंग और मेडिक्लेम समेत हर सुविधा के लिए संघर्ष करूंगा। बाथरूमों की साफ-सफाई के साथ अच्छे बाथरूमों का निर्माण भी कराया जाएगा। समस्यात्मक एजेंडों पर काम करना है।

यह भी पढ़ें- Kanpur: व्यापारी पर झोंका फायर, बचा तो चापड़ से किया वार, पुलिस ने तीन आरोपियों को किया गिरफ्तार