बदायूं: बचपन से झाड़ता था रौब, लॉरेंस गैंग से मिला तो बन गया शूटर, यहां जानिए शूटर योगेश की कहानी...

बदायूं: बचपन से झाड़ता था रौब, लॉरेंस गैंग से मिला तो बन गया शूटर, यहां जानिए शूटर योगेश की कहानी...

बदायूं, अमृत विचार। दिल्ली निवासी जिम संचालक नादिर शाह की हत्या का आरोपी शूटर योगेश उर्फ राजू को मथुरा पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गुरुवार को गिरफ्तार किया है। वह बदायूं का रहने वाला है। शहर के मोहल्ला कटरा ब्राह्मपुर के रजी चौक के पास उसका मकान खंडहर पड़ा है। बदायूं पुलिस उसकी कुंडली खंगालने में जुटी है। लगातार दूसरे दिन पुलिस ने जांच की। मोहल्ला ब्राह्मपुर में उसके पड़ोसियों से जानकारी की। शुक्रवार को पुलिस ने उसके बारे में पूरी जानकारी जुटाई है।

कोतवाली पुलिस को जांच के दौरान पता चला है कि योगेश उर्फ राजू पुत्र प्रेम बाबू उर्फ बड़ा ने 14 साल की उम्र में पड़ोसियों से झगड़ा शुरू कर दिया था। वह सभी पर रौब झाड़ता घूमता था। खुद को बदमाश बताता रहता था। अपने से बड़े उम्र के उसके दोस्त थे। लगभग 10 साल पहले हत्या के एक मामले में उसका नाम सामने आया था। वह और उसका परिवार बदायूं छोड़कर चले गए थे। जिसके बाद वह लारेंस विश्नोई गैंग के लोगों के संपर्क में आया था। 

मोहल्ला ब्राह्मपुर में उसका घर खंडहर हो गया है। तख्त टूटा पड़ा है। छत गिरताऊ है। उसका रिकार्ड देखने पर पता चला कि योगेश उर्फ राजू पर पहली रिपोर्ट कोतवाली सिविल लाइन में साल 2014 में हत्या की दर्ज हुई थी। अमन हत्याकांड में उसका नाम सामने आया था। जिसमें उसे षड्यंत्र करने का आरोप बनाया गया था। जिसमें वह जेल भी गया। उसे जमानत मिल गई थी। 

वादी महेश चंद्र गुप्ता के अनुसार यह मामला कोर्ट में विचाराधीन है। जिसकी स्थिति के बारे में पुलिस कोर्ट से पता करेगी। इसके अलावा साल 2017 में सदर कोतवाली में उसके खिलाफ बलवा, मारपीट, धमकाने के आरोप में सतीश साहू ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी। जिसमें 11 नवंबर 2017 को फाइनल रिपोर्ट लगी थी। उसके खिलाफ कासगंज और दिल्ली के थाना ग्रेटर कैलाश में भी रिपोर्ट दर्ज हो चुकी हैं। 

यह है योगेश के परिवार की स्थिति

बदायूं का शूटर का घर

योगेश के पिता प्रेम बाबू दो भाई थे। दूसरे भाई जयगोपाल पुत्र प्यारे लाल बाटमाप विभाग में काम करते हैं और बरेली के थाना भोजीपुरा रेलवे स्टेशन के पास मय परिवार रहते हैं। योगेश के माता-पिता की मौत लगभग 10 साल पहले हो गई थी। योगेश, उसका छोटा भाई मोहित उर्फ चिरकी, बहन आंचल, पलक बदायूं छोड़कर चले गए थे। 

मोहित उर्फ चिरकी जिला फरीदाबाद में रहने लगा जबकि बहन आंचल अपनी ससुराल जिला कासगंज के थाना सोरों क्षेत्र में रहती है। दूसरी 14 साल की बहन पलक कस्बा उझानी में अपनी बुआ के पास रहती है। योगेश कभी-कभार छुपकर बदायूं आकर अपनी बहन से मिलकर चला जाता है।

शहर के मोहल्ला कटरा ब्राह्मपुर निवासी योगेश उर्फ राजू पर जिले में तीन मामले दर्ज हैं। जिसमें से एक मामले में फाइनल रिपोर्ट लगी थी। योगेश के वीडियो की जानकारी हुई है। वह अपराधी है। उसकी बातों पर भरोसा नहीं किया जा सकता। मथुरा पुलिस बदायूं नहीं आई। आगे और जानकारी की जा रही है।- डॉ. बृजेश कुमार सिंह, एसएसपी

यह भी पढ़ें- शाहजहांपुर: डिवाइडर से टकराकर पलटी कार; हादसे में 2 लोग हुए घायल, पीलीभीत के दरोगा की हालत गंभीर, अस्पताल में भर्ती