Barabanki News: पैर पसार रहे डेंगू का शिकार हुए सीएचसी प्रभारी

Barabanki News: पैर पसार रहे डेंगू का शिकार हुए सीएचसी प्रभारी

बाराबंकी/अमृत विचार। संचारी रोग डेंगू बाराबंकी में तेजी से पैर पसार रहा है। अब तक कुल 42 मरीज डेंगू के सामने आ चुके हैं वहीं इसके लक्षण वाले मरीजों की भरमार है। आमजन की बात कौन करे जब खुद डाक्टर ही इस बीमारी से स्वयं को बचा नहीं पा रहे। गुरुवार को सीएचसी रामसनेहीघाट प्रभारी को डेंगू की पुष्टि हुई तो वह ईलाज कराने के लिए निजी अस्पताल पहुंच गए। अस्पताल परिसर में भीषण गंदगी और मच्छरों की भरमार किसी से छिपी नहीं है।  

जिला अस्पताल के डेंगू वार्ड में आए दिन मरीज पहुंच रहे। यही नहीं इसके लक्षण दिखते ही लोग अस्पताल की अोर रुख कर रहे हैं। जिला अस्पताल में इस समय अलग अलग रोगों के मरीजों की भरमार है। खासकर बुखार के मरीज रोजाना देवा लेकर वापस लौट रहे। यहां तक कि सामान्य मच्छरों के काटने के बाद भी सशंकित लोग ईलाज कराने निकल रहे हैं। जिला अस्पताल ही नहीं निजी क्लीनिकों पर भी लोग डेंगू के शक में डाक्टर के संपर्क में हैं।

डेंगू के बारे में तरह तरह की जानकारी आम है और लक्षणों के अनुसार ईलाज की होड़ मची है। रामसनेहीघाट प्रतिनिधि के अनुसार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रामसनेहीघाट के चिकित्सा प्रभारी डॉ अमरेश कुमार को डेंगू होने की पुष्टि हुई। जिसके बाद उन्होने लखनऊ के एक निजी अस्पताल में इलाज करवाया। स्थानीय लोगों का कहना है कि अस्पताल परिसर में गंदगी की वजह से मच्छरों की भरमार है। इससे यहां आने वाले मरीज नहीं बच पा रहे तो डाक्टर कैसे बच पाएंगे।

यह भी पढ़ें:-बहराइच हिंसा के आरोपी अब्दुल की बेटी ने एसटीएफ पर लगाया गंभीर आरोप, बोली- पिता, भाइयों, पति और देवर का कर सकती है एनकाउंटर