शाहजहांपुर: मेला देखने गया था किशोर, अब दुपट्टे से लटका मिला मिला शव

मां बोली तीन लोग बुलाकर ले गए थे घर से, हत्या का लगाया आरोप

शाहजहांपुर: मेला देखने गया था किशोर, अब दुपट्टे से लटका मिला मिला शव

शाहजहांपुर, अमृत विचार। एक किशोर कटरा में रामलीला देखने के लिए दोस्तों के साथ गया था। मकान से सौ कदम की दूरी पर पेड़ से एक दुपट्टे से उसे लटका देखा। उसकी चप्पले पेड़ के नीचे पड़ीं थीं। परिवार वाले उसे उतारकर हाईवे पर एक निजी अस्पताल में ले गए। जहां डाक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृतक के परिवार वालों ने हत्या का आरोप लगाया है। जिस दुपट्टे से उसका शव लटका हुआ था, वह दुपट्टा उसके परिवार का नही है। पुलिस दो लोगों से पूछताछ कर रही है।
 
पीलीभीत जिले के दियूरिया थाना के गांव मुड़िया न्यूरियानपुर निवासी केशव लाल श्रीवास्तव की ससुराल कटरा थाना क्षेत्र के मोहल्ला रामनगर में है। उनकी पत्नी रेखा देवी अपने पुत्र 17 वर्षीय हर्षित श्रीवास्तव के साथ अपने मायके में कई साल से रहती हैं। बुधवार की शाम सात बजे हर्षित कटरा में रामलीला देखने के लिए गया था। वह रात साढ़े दस बजे तक घर नहीं लौटा तो उसकी मां और मामा वीरपाल को चिन्ता हुई। परिवार वाले रात 12 बजे उसकी तलाश करने के लिए निकले तो परिवार वालों ने देखा कि मकान के पीछे सौ कदम की दूरी एक पेड़ से दुपट्टे से लटका हुआ था। उसकी चप्पले पेड़ के नीचे पड़ी थी। परिवार वालों ने दुपट्टे का फंदा गले से खोलकर बेहोशी की हालत में हाइवे पर स्थित एक निजी अस्पताल में लेकर आए। डाक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। परिवार वाले उसका शव वापस घर ले गए और कटरा थाना पर सूचना दी। सूचना पर प्रभारी निरीक्षक ओमशंकर शुक्ला सिपाहियों के साथ मौके पर पहुंचे और घटना स्थल का निरीक्षण किया। मृतक की मां रेखा देवी ने आरोप लगाया है कि शाम को तीन लोग उसके बेटे को घर से बुलाकर ले गए थे और हत्या करके शव को पेड़ से दुपट्टे से लटका दिया। उसके बेटे को दो माह पूर्व दुष्कर्म के मुकदमे में झूठा फंसा दिया था। उसका आरोप है कि उन्हीं लोगों ने मार डाला है। उसने कहा कि दुपट्टा उसके परिवार का नहीं है।  पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। 

हर्षित मां-बाप का इकलौतो बेटा था
केशव लाल श्रीवास्तव कई साल से गुड़गांव में प्राइवेट फर्म में काम करते हैं। उसकी पत्नी रेखा देवी अपने बेटे हर्षित को लेकर कटरा में  मायके में कई साल से रह रही है। उन्होंने एक पुत्री की शादी कर दी है। हर्षित कक्षा आठ तक पढ़ा था और कटरा में इलेक्ट्रॉनिक की दुकान में काम करता था। वह मां-बाप का इकलौता बेटा था। मौत की खबर से परिवार में रोना पीटना मच गया। 

जानिए क्या बोली पुलिस
प्रभारी निरीक्षक ओमशंकर शुक्ल ने बताया कि परिवार वालों की तरफ से तहरीर नहीं आई है, तहरीर मिलने पर कार्रवाई की जाएगी। दो लोगों से पूछताछ की जा रही है। उन्होंने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट से मौत का कारण स्पष्ट होगा। पुलिस मामले की जांच कर रही है।