Fatehpur: साइबर ठगों ने महिला को बनाया निशाना, ठगे 72 हजार, इस तरह दिया था झांसा...

Fatehpur: साइबर ठगों ने महिला को बनाया निशाना, ठगे 72 हजार, इस तरह दिया था झांसा...

फतेहपुर, अमृत विचार। खागा की एक महिला के साथ 72 हजार की साइबर ठगी का मामला सामने आया है। महिला के फोन पर अंजान नंबर से कॉल आई और कुछ मिनट के अंदर ही वह साइबर ठगी की शिकार हो गई। आरोप है कि साइबर क्रिमिनल ने उसके बेटे के नाम रुपए आने का लालच दिया और महिला से ऐप डाउनलोड करवा कर 72 हजार रुपए हड़प लिए।

पीड़िता की शिकायत पर मामले में साइबर थाना पुलिस ने आईटी एक्ट के अलावा अन्य सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आरोपी की सुरागरसी में जुट गई है। खागा के अजरौली पल्लावा गांव निवासी सीमा सिंह ने बताया कि दोपहर में उसके पास एक फोन आया। उधर से आवाज आई कि वह आंगनबाड़ी केंद्र से बाबू बोल रहा हैं, मंझनपुर से आपके बच्चे के 12 हजार रुपए आए हैं। 

आरोपी ने महिला को वीडियो कॉलिंग करके उसके बेटे की फोटो दिखाई ताकि उसे आरोपी पर भरोसा हो जाए। इसके बाद उसने महिला के फोन पर एक एप डाउनलोड करने को कहा। जैसे ही महिला ने एप डाउनलोड किया उसके खाते से 71 हजार 970 रुपए उड़ गए। 

कॉल कटते ही जैसे ही बैंक खाते से रुपए निकलने का मैसेज महिला ने मोबाइल पर देखा तो उसके होश उड़ गए। इस पर पीड़िता ने साइबर थाना पुलिस को तहरीर दी। पुलिस ने इस मामले में अज्ञात आरोपी के खिलाफ सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

यह भी पढ़ें- Kannauj: शिक्षक के निलंबन पर भड़के छात्र, कॉलेज गेट पर डाला ताला, सड़क पर बैठीं छात्राएं, प्रबंधक के खिलाफ की नारेबाजी