बदायूं: ऑटो रिक्शा का संचालन चौराहों से नहीं हुआ बंद, बसें सरेंडर करने पहुंची यूनियन

जिला बस ऑपरेटर्स यूनियन ने की थी ऑटो, ई-रिक्शा के चौराहों से संचालन बंद कराने की मांग

बदायूं: ऑटो रिक्शा का संचालन चौराहों से नहीं हुआ बंद, बसें सरेंडर करने पहुंची यूनियन

बदायूं, अमृत विचार। बस ऑपरेटर्स यूनियन के कई बार मांग करने के बाद भी ऑटो रिक्शा का चौराहों से संचालन बंद नहीं हो रहा है। जिससे गुस्साए यूनियन के पदाधिकारी, प्राइवेट बसों के मालिक और स्टाफ बसों को सरेंडर कराने के लिए दर्जनों बसें लेकर एआरटीओ कार्यालय पहुंचे। रास्ते पर जाम लग गया। कार्यालय के बाहर दरी बिछाकर धरना शुरू किया। सुरक्षा के मद्देनजर तीन थाने सिविल लाइन, उझानी और कुंवरगांव पुलिस के अलावा पीएसी के जवान तैनात रहे। 

बस ऑपरेटर्स यूनियन के जिलाध्यक्ष ओमकार सिंह ने बताया कि ऑटो रिक्शा को उनके निर्धारित स्थान से ही चलवाया जाए। वह शहर में कहीं भी खड़े होकर सवारियां भरकर ले जाते हैं। बसों को सवारियां नहीं मिलतीं। आज बसों की इतनी कमाई भी नहीं बची है कि स्टाफ को वेतन दें, टैक्स और इंश्योरेंस करा सकें। पार्किंग शुल्क भी 700 रुपये लिया जाता है। डग्गामारों की वजह से बसों के संचालन में अपने पास से खर्च करना पड़ रहा है। कई बार अधिकारियों से मांग की। धरना दिया और ज्ञापन भी सौंपा लेकिन समस्या का निस्तारण नहीं किया गया। जिसके चलते पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार बस ऑपरेटर्स यूनियन के पदाधिकारी, बस मालिक और स्टाफ दर्जनों बसें लेकर बुधवार दोपहर एआरटीओ कार्यालय पहुंचे। कार्यालय के गेट पर दरी बिछाकर नारेबाजी करने लगे। कार्यालय में कर्मचारी अपनी सीटों से हट गए। कार्यालय में सन्नाटा पसर गया। एआरटीओ प्रवर्तन अंबरीश कुमार पहुंचे। जिलाध्यक्ष ने कहा कि समस्या तो अधिकारी सुन नहीं रहे तो इससे अच्छा है कि अपनी बसों को सरेंडर कर दिया जाए। इस दौरान यूनियन के उपाध्यक्ष अनिल रस्तोगी, महासचिव मुज्तहिद खान, राजीव जैन, भरत गुप्ता, पप्पू फारूकी, मिंटू, अच्छे मियां, विनोद, प्रदीप, रामू, वीरेंद्र, वाजिद, जाकिर, बबलू, रहिसुल, हसन, शराफत, अवधेश, नबी आलम, संजू, प्रमोद आदि उपस्थित रहे।

874

आश्वासन मिलने पर माने पदाधिकारी
एआरटीओ प्रशासन ने पदाधिकारियों को कार्यालय में बैठाकर बात की और समझाया। जिसके बाद एआरटीओ प्रवर्तन, एआरटीओ प्रशासन रामवचन गुप्ता, सीओ ट्रैफिक संजीव कुमार ने कार्यालय के बाहर बैठे बस मालिक और स्टाफ से बात की। उनकी समस्याओं को भी विस्तार से सुना। जिलाध्यक्ष ने कहा कि अगर जल्द समस्याओं का निस्तारण नहीं होता है तो बड़ा आंदोलन किया जाएगा। एआरटीओ प्रवर्तन अंबरीश कुमार ने कहा कि वह शहर में भामाशाह चौराहे से लाबेला चौराहे, डॉ. भीमराव अंबेडकर पार्क, वॉटर वर्क्स रोड से टेंपो हटवाकर समस्या का जल्द निस्तारण कराएंगे।

ये भी पढ़ें - बदायूं : वाहन की टक्कर से बाइक सवार दो युवकों की मौत, नहीं हुई शिनाख्त